गॉधी भवन स्थित पुस्तकालय का शुल्क बढ़ाये जाने के विरोध स्वरूप ज्ञापन सौपा

आज दिनांक 20 अपै्रल 2022 – भारतीय राष्ट्रीय संगठन के जिलाध्यक्ष अब्दुल फरहान के नेत्त्व में माननीय आयुक्त महोदय नगर निगम अजमेर को गॉधी भवन स्थित पुस्तकालय का शुल्क बढ़ाये जाने के विरोध स्वरूप ज्ञापन सौपा गया।
यह जानकारी देते हुए जिलाध्यक्ष अब्दुल फरहान ने बताया कि गॉंधी भवन पुस्तकालय जो कि वर्षो पुराना है जहॉं पर अजमेर शहर के गरीब तबके से लेकर सभी वर्ग के छात्र-छात्राऐं अध्ययन करने के लिए इस पुस्तकालय का उपयोग करते है जिससे इनको काफी सहायता प्राप्त होती है। हाल ही में ज्ञात हुआ है कि नगर निगम द्वारा आयोजित साधारण सभा में प्रस्ताव संख्या 11 के अनुसार आधुनिक सुविधा के नाम पर पुस्तकालय के सदस्यो की अमानत राषि 500रू. से बढ़ाकर 1000/- व वार्षिक शुल्क 100/- रू. से बढ़ाकर 1200/-रू. किया जाना प्रस्तावित है। इस तरह के प्रस्ताव को लागू करना छात्र हितो के विरूद्ध है क्योंकि इस पुस्तकालय में गरीब तबके के छात्र-छात्राऐं भी अध्ययन करते है उनके लिए उक्त बढ़ाई राषि को वहन करना मुष्किल हो जायेगा व यह छात्र पुस्तकालय के उपयोग से वंचित रहे जायेगे। ज्ञापन में एन.एस.यू.आई छात्रसंगठन द्वारा छात्र हितो को मध्यनजर रखते हुए मांग की गई कि इस प्रस्ताव को निरस्त किया जाये एवं आगामी साधारण सभा मंे भी उक्त प्रस्ताव को प्रस्तावित ना करते हुए पुराना शुल्क ही यथावत् रखा जाये।
इस दौरान अंकित घारू, राजेंद्र भड़ाना, मंथन यादव, अब्बास खान, सिद्वु गोडवाल, कुणाल, पवन मोहनपुरिया, प्रिंस मेघवंशी, संजय बसीटा, हनीफ खान, प्रकाष अहसान सहित काफी संख्या में एन.एस.यू.आई पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

(अब्दुल फरहान खान)
एन.एस.यू.आई जिलाध्यक्ष

error: Content is protected !!