संवेदनशील व सकारात्मक होकर सेवाएं दे अधिकारी- आसनानी

अजमेर, 16 मई/ पूर्व जिला न्यायाधीश हरिसिंह आसनानी ने नायब तहसीलदारों का आम जनता के प्रति संवेदनशील होकर सकारात्मक सोच के साथ फील्ड में कार्य करने का आह्वान किया।

वे राजस्व अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान, अजमेर (आर.आर.टी.आई.) में आर.टी.एस. बैच 30 के दो माह के संस्थागत एवं कृषि प्रशिक्षण कार्यक्रम सम्पन्न होने के अवसर पर संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आरटीएस पर विविध स्तरीय दायित्व होते हैं, उन्हें अपने कार्यक्षेत्र में आम जन के प्रति गंभीरता एवं जवाबदेही के साथ कार्य को अंजाम देने की महती आवश्यकता है।

आर.आर.टी.आई में देंगे निःशुल्क सेवाएं

श्री आसनानी ने आर.आर.टी.आई में प्रशिक्षण विशेषज्ञ के रूप में निःशुल्क सेवाएं प्रदान करने के अवसर के लिए राजस्व मण्डल के अध्यक्ष श्री राजेश्वर सिंह का आभार प्रकट करते हुए कहा कि वे इसी सप्ताह मदस विश्वविद्यालय के अवैतनिक सलाहकार के पद से निवृत होकर आर.आर.टी.आई. में अपनी सेवाएं देना शुरू कर देंगे।

संस्थान के निदेशक श्री चेतन त्रिपाठी ने आरटीएस के तीसवे बेच के रूप में अजमेर आरआरटीआई में अपने 2 माह के प्रशिक्षण के दौरान करीब 131 अधिकारियों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया। अब यह अधिकारी जिलों में विविध स्तरीय व्यवहारिक प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे। इस मौके पर प्रशिक्षु आरटीएस ने आसनानी की सेवाओं के लिये आभार जताया।

error: Content is protected !!