भाजपा मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रही है – राठौड़

अजमेर ! भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री एवं राजस्थान के प्रभारी अरुण सिंह द्वारा 2023 मैं राजस्थान में तीन चौथाई बहुमत से सरकार बनाने का दावा करने वाले बयान पर राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता धर्मेंद्र राठौड़ ने तंज कसते हुए कहा कि भाजपा राजस्थान में सरकार बनाने के लिए मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रही है !
निगम अध्यक्ष राठौड़ रविवार की देर रात पत्रकारों से औपचारिक बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 1998 में आलू प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी पर अटल बिहारी वाजपेई की सरकार चली गई थी और भाजपाई बढ़ती महंगाई बेरोजगारी डीजल पेट्रोल एवं गैस के दामों में बढ़ोतरी के बावजूद हसीन सपने देख रहे है।
उन्होंने कहा कि राजस्थान के 25 सांसद सत्ता के नशे में चूर होकर आम जनता का शोषण कर रहे हैं ! उन्होंने सभी 25 सांसदों को चुनौती दी कि वह अपने 3 साल की रिपोर्ट कार्ड आम जनता के समक्ष प्रस्तुत करें।
निगम अध्यक्ष राठौड़ ने कहा कि पूर्वी नहर परियोजना पर राजस्थान के सभी सांसद गांधीजी के तीन बंदरों की तरह संसद में पैरवी करने के बजाय मौन बैठे हैं ! यह सांसद ना तो राज्य के हित में बोलते हैं, ना ही इन्हें कोरोना काल में राजस्थान से पैदल जाते मजदूर दिखाई दिए और ना ही जनहित की कोई बात सुनाई देती हैं।
उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार अपने चुनावी एजेंडे एवं बजट घोषणाओं को धरातल पर मूर्त रूप दे रही है जिससे भाजपा में घबराहट है। उन्होंने कहा कि राजस्थान का स्वास्थ्य मॉडल पूरे देश की एवं प्रदेशों की सरकारों के लिए अनुकरणीय हैं।
उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि पहले ईधन की दरों में अत्यधिक वृद्धि करना और फिर बाद में मामूली कटौती करने का दिखावा किया गया है यह कटौती ऊंट के मुंह में जीरे के समान है। केंद्र सरकार ने 2 महीने पहले पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क 18.42रू प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी और अब ₹8 कम कर दिए हैं जबकि डीजल पर उत्पाद शुल्क में भी 18.24 रू की बढ़ोतरी की गई थी अब इसे ₹6 कम कर दिया गया है।
निगम अध्यक्ष राठौड ने कहा कि देश के नागरिकों को महंगाई से वास्तव में राहत तभी मिलेगी जब उत्पाद शुल्क को घटाकर 6 या 7 वर्ष पूर्व वाला उत्पाद शुल्क किया जाए। उन्होंने कहा कि केंद्रीय की भ्रष्ट भाजपा सरकार ने कांग्रेस द्वारा महंगाई के विरोध में चलाए गए आंदोलन से घबराकर इंधन की दरों में कमी की है उसे आशंका थी कि कहीं यह बड़ा जन आंदोलन न बन जाए और महंगाई का विस्फोट हो जाए!
उन्होंने कहा कि केंद्र की भ्रष्ट भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है और अपनी विफलता को छुपाने के लिए राजस्थान में भाई को भाई से लड़ाने का कार्य कर तनाव पैदा कर रही है जो कि गलत है। इसके भविष्य में परिणाम घातक होंगे।
इस अवसर पर निगम अध्यक्ष राठौड़ के साथ पूर्व विधायक डॉ राजकुमार जयपाल अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान महासचिव शिव कुमार बंसल महेश चौहान विजय नागोरा पार्षद हेमल जोधा सहित कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

error: Content is protected !!