लोक अदालत के प्रचार प्रसार हेतु चल वाहन को किया रवाना

शीघ्र सहज व सस्ता न्याय प्राप्ति का मार्ग है लोक अदालत–कुंतल जैन
=======================
लोक अदालत में ना किसी की हार होती है ना किसी की जीत–युवराज सिंह
=======================
लोक अदालत में निस्तारित प्रकरणों से आपसी संबंधों में बिगाड़ नही होता–राणावत

======================
केकड़ी 1 नवंबर(पवन राठी)आगामी 12 नवंबर को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत के व्यापक प्रचार प्रसार के लिए चल लोक अदालत वाहन को अपर जिला एवम सत्र न्यायाधीश संख्या दो कुंतल जैन ने हरी झंडी दिखा कर ग्रामीण क्षेत्रो में प्रचार के लिए रवाना किया।
जैन ने कहा कि लोक अदालत के माध्यम से शीघ्र सहज व सस्ता न्याय मिल पाता है।
अपर जिला एवम सत्र न्यायाधीश संख्या एक अम्बिका सोनी ने कहा कि लोक अदालत से समय और धन की बर्बादी को रोका जा सकता है।
अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट संख्या एक युवराज सिंह ने बताया कि लोक अदालत में प्रकरणों का निस्तारण आपसी राजीनामे से होते है इसलिए ना किसी की हार होती है और ना किसी की जीत।
अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट संख्या दो कविता राणावत ने कहा कि आपसी राजी नामे से प्रकरणों का लोक अदालत में निस्तारण होने के कारण वादी एवम प्रतिवादी के आपसी संबंध में बिगाड़ नही होता और कटुता उत्पन्न नही होती अतः अधिक से अधिक प्रकरणों को लोक अदालत के जरिये निस्तारित करवाना चाहिए।
सिविल न्यायाधीश मर्यादा शर्मा ने बताया कि लोक अदालत में प्री लिटिगेशन प्रकरणों एवम न्यायालय में चल रहे मुकदमो को रखा जा सकता है।इसके लिए तालुका विधिक सेवा समिति एवम संबंधित न्यायालय से संपर्क किया जाकर लोक अदालत का लाभ उठाया जा सकता है।
कार्यक्रम के दौरान हनुमान प्रसाद शर्मा रोडुमल सोलंकी दुर्गालाल वर्मा इमदाद अली पवन राठी सहित अनेको अदिवक्ताओ सहित न्यायिक कर्मचारीगण उपस्थित थे।

error: Content is protected !!