बोर्ड अधिकारियों की समीक्षा बैठक

अजमेर 01 नवम्बर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के नवनियुक्त प्रशासक बी.एल. मेहरा ने कहा है कि उनकी पहली प्राथमिकता बोर्ड परीक्षाओं का निर्धारित समय पर पारदर्शीतापूर्ण तरीके से शुचिता के साथ आयोजन है। उन्होंने कहा कि राजस्थान बोर्ड की परीक्षा की विश्वसनीयता देश में अव्वल नम्बर की है। इसको बनाये रखने में बोर्ड के सभी कार्मिकों को एकजुट होकर निष्ठा से कार्य करना होगा।

श्री मेहरा मंगलवार को बोर्ड कार्यालय में बोर्ड अधिकारियों की समीक्षा बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होनें कहा कि सभी कार्मिक समय पर कार्यालय आये और बाहर से आने वाले आगुन्तकों को बोर्ड कार्य के संबंध में किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पडे़। उन्होंनें बोर्ड की वित्तीय सलाहकार को निर्देशित किया कि बोर्ड के वित्तीय लेखों का राज्य सरकार से तत्काल ऑडिट कराने के लिए आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करे। उहोनें बोर्ड अधिकारियों से विभिन्न न्यायालयों में लम्बित न्यायिक प्रकरणों की जानाकरी ली तथा जिन वाद प्रकरणों में अब तक जबाव प्रस्तुत नहीं किये जा सकें, उनमे तत्काल न्यायालय में जबाव प्रस्तुत करने के कार्यवाही की जाये। उन्होंने अधिकारियो से कहा कि लम्बित प्रकरणाों में बोर्ड का पक्ष मजबूती के साथ रखा जाये।

बोर्ड प्रशासक ने अधिकारियों से कहा कि पत्रावली पर अपना अभिमत स्पष्ट रूप से निर्भिकता के साथ अंकित करे। पत्रावली को संधारित करने वाले कार्मिक-अधिकारी को अपना नाम, पदनाम, दिनांक मय वर्ष और स्पष्ट हस्ताक्षर पत्रावली पर करने होंगे। उन्होने परीक्षा शाखा के अधिकारियेां से इसी माह आयोजित होने वाली महात्मा गांधी सर्वोदय विचार परीक्षा की प्रगति का जायजा लिया।

समीक्षा बैठक में बोर्ड की विशेषाधिकारी (परीक्षा)-श्रीमती नीतू यादव, वित्तीय सलाहकार-श्रीमती रश्मि बिस्सा, संयुक्त विधि परामर्शी- अनिल गुप्ता, निदेशक(गोपनीय)- मंघाराम तोलानी, परीक्षा नियंत्रक- राजेश निर्वाण, उपनिदेशक-राजेन्द्र गुप्ता, गणेश चौधरी, राकेश माथुर, महेन्द्र सिंह शक्तावत, रघुवीर गुर्जर, वरिष्ठ सहायक निदेशक-राजेश तिवारी ने भाग लिया।

उप निदेशक (जनसम्पर्क)

error: Content is protected !!