एलएलबी तृतीय वर्ष के परिणाम को संशोधित करने को लेकर ज्ञापन दिया

आज राजकीय विधि महाविद्यालय अजमेर के इअध्यक्ष और एबीवीपी प्रांत सहसंयोजक एसएफएस दिनेश चौधरी के नेतृत्व में महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय अजमेर के कुलपति प्रोफेसर अनिल शुक्ला को एलएलबी तृतीय वर्ष के परिणाम को संशोधित करने को लेकर ज्ञापन दिया।
सभी विद्यार्थियों ने यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया इसके बाद एबीवीपी के सभी कार्यकर्ता और लॉ कॉलेज के विद्यार्थी कुलपति की गाड़ी के आगे धरने पर बैठ गए। तत्पश्चात विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अनिल शुक्ला, परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर सुब्रतो दत्ता और विश्वविद्यालय के कर्मचारी व अधिकारी कुलपति सचिवालय के बाहर आए और मांगों को सुना साथ ही विश्वविद्यालय के कुलपति ने तकनीकी समस्याओं को देखने और अन्य मांग को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया।
गौरतलब है कि दिनांक 22 अक्टूबर को 2022 को विधि स्नातक तृतीय वर्ष का परीक्षा परिणाम जारी किया गया। इसके पश्चात विश्वविद्यालय परिसर में दीपावली का अवकाश था। जिसमें अधिकांशत विद्यार्थियों के 3.1 एविडेंस लॉ, 3.2 लो ऑफ क्राइम व 3.3 विषय बैक दे दी है जोकि विश्वविद्यालय द्वारा लापरवाही और तकनीकी खामियों को दर्शाता है इसके कारण एलएलबी तृतीय वर्ष सहित लॉ के सभी विद्यार्थियों में आक्रोश है।
एलएलबी तृतीय वर्ष के परीक्षा परिणाम में हुई विसंगति को दूर कर परीक्षा परिणाम को संशोधित करने को लेकर धरना प्रदर्शन कर परीक्षा नियंत्रक और कुलपति को ज्ञापन सौंपा।
जिसमें मांग करते हुए इकाई अध्यक्ष दिनेश चौधरी ने बताया कि एलएलबी तृतीय वर्ष का जो विश्वविद्यालय ने परीक्षा परिणाम जारी किया है वह न्याय संगत नहीं है, इसलिए सोमवार को कुलपति महोदय को ज्ञापन दिया था परंतु इस पर आज दिन तक कोई कार्यवाही नहीं हुई, जिससे विद्यार्थियों मे आक्रोश है क्योकि जारी परीक्षा परिणाम में कोई गड़बड़ की है अन्यथा विषयों में सभी विद्यार्थियों के इतने कम नंबर नहीं आते निश्चित ही परीक्षा परिणाम की जांच कर विधार्थियो के हित मे निर्णय लिया जाना चाहिए और फर्म की तकनीकी गड़बड़ियों के कारण विश्वविद्यालय द्वारा जारी हर परिणाम में इस प्रकार किसी एक या दो विषयों में अत्यंत कम नंबर दिए जा रहे हैं इस विषय की जांच कर फर्म पर कार्रवाई की जाए और जब तक विधि स्नातक तृतीय वर्ष के परीक्षा परिणाम को संशोधित नहीं किया जाता तब तक विश्वविद्यालय मे सुबह 11:00 से शाम 4:00 बजे तक क्रमिक धरना दिया जा रहा है जरूरत पड़ी तो भूख हड़ताल भी करेंगे जिसकी समस्त जिम्मेदारी विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी।
एबीवीपी छात्र नेता राजेंद्र कालस ने बताया कि विश्वविद्यालय को विद्यार्थियों की इन जायज मांगों को मानकर विद्यार्थी हित में निर्णय लेना चाहिए क्योंकि यह मांगे अत्यंत महत्वपूर्ण है। एबीवीपी की मांगों को जल्द से जल्द पूरा नहीं किए जाने पर विद्यार्थी मानसिक प्रताड़ना के कारण यदि कुछ करते हैं तो समझ जिम्मेदारी विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी।
इस अवसर पर आदि एबीवीपी कार्यकर्ता और लॉ कॉलेज के विद्यार्थी उपस्थित रहे।
इस अवसर पर टीकम गुर्जर, सुवालाल गुर्जर, रामदेव प्रजापत, राजेश बोहरा, अभिषेक शर्मा, दुर्गेश, सौरभ बेरवा, दिलीप, अक्षय, यस, नरपत चौधरी, चंदन, मुकेश पचोरी, बलराम, मयूर, प्रशांत, रेमन, रवि, संजय, हरेंद्र सहित कई विद्यार्थी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!