आचार्य प्रसन्न सागरजी महाराज की महासाधना की पोस्टकार्ड अभियान से अनुमोदना

अजमेर, 8 दिसंबर, 2022

जैन आचार्य अन्तर्मना श्री प्रसन्न सागर जी महाराज के व्रत व मौन साधना की श्रृंखला में 557 दिवस की तप साधना की अनुमोदना के लिए “डेज ग्रुप” की ओर से चलाए गए पोस्ट कार्ड अभियान के लिए अजमेर से ताराचंद सेठी, विजय सोगानी , प्रदीप पाटनी , मधु पाटनी आदि ने ख़ूब-ख़ूब अनुमोदना की है और सक्रियता निभाते हुए अजमेर से 4000 पोस्टकार्ड लिखकर और गुरूभक्तों से लिखवाकर गुरुदेव की साधना की अनुमोदना का संदेश उन तक पहुँचा रहे हैं।

शास्त्र कहते हैं कि तप, संयम और धर्म साधना की अनुमोदना करने से भी पुण्य का बंध बंधता है। ताराचंद सेठी बताते हैं कि गुरुदेव अभी तीर्थो के महा तीर्थ श्री सम्मेदशिखर जी स्थित पारस नाथ टोंक की चरण गुफा में विराजमान है जहाँ गुरुदेव की 557 दिनों की अखंड मौन साधना व 496 दिन की व्रत व 61 दिन पारणा श्रृंखला चल रही है, जो कि 28 जनवरी 2023 को पूर्ण होगी। इस ऐतिहासिक अवसर पर पारणा महोत्सव का महा आयोजन भी हो रहा है, जिसमें देश-विदेश के लाखों श्रद्धालु शामिल हो रहे है।

गुरुदेव की तप और साधना निर्विघ्न सम्पन्न होवे और उनका स्वास्थ्य अनुकूल बना रहे, ऐसी भावनाओं से भरे पोस्टकार्डों को भेजने का यह सिलसिला बीते एक पखवाड़े से अजमेर में चल रहा है तथा भक्तों ने गुरुदेव के चरण एक बार पुनः अजमेर की धरा पर पड़े, ऐसी मंशा जताई है।

(अनिल कुमार जैन)

error: Content is protected !!