वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2022

ग्रुप-सी व डी की सामान्य ज्ञान परीक्षा के प्रवेश-पत्र 26 जनवरी को किए जाएंगे अपलोड
28 जिलों में किया जाएगा परीक्षा का आयोजन

अजमेर, 25 जनवरी राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा 26 जनवरी 2023 को वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2022 के तहत ग्रुप-सी एवं डी की सामान्य ज्ञान परीक्षा के प्रवेश-पत्र अपलोड किए जाएंगे।
आयोग सचिव श्री एचएल अटल ने बताया कि 29 जनवरी 2023 को 28 जिलों में इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। अभ्यर्थियों की सुविधार्थ प्रत्येक जिला मुख्यालय पर एवं आयोग कार्यालय में 27 जनवरी से 29 जनवरी 2023 तक कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं। किसी प्रकार की कठिनाई होने पर इनसे संपर्क किया जा सकता है। कंट्रोल रूम की दूरभाष सूची आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है।
श्री अटल ने कहा कि अभ्यर्थियों को ग्रुप अनुसार अलग-अलग प्रवेश-पत्र लेकर परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना होगा। ग्रुप-सी में विज्ञान एवं पंजाबी विषय के अभ्यर्थी तथा ग्रुप-डी में संस्कृत एवं गणित विषय के अभ्यर्थी रखे गए हैं। ग्रुप-सी की सामान्य ज्ञान परीक्षा प्रातः 10.30 से 12.30 बजे तक एवं ग्रुप-डी की सामान्य ज्ञान विषय की परीक्षा दोपहर 2.30 से 4.30 बजे तक आयोजित की जाएगी।
प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध एडमिट कार्ड लिंक के माध्यम से आवेदन-पत्र क्रमांक व जन्म दिनांक प्रविष्ठ कर डाउनलोड किए जा सकेंगे। इसके अतिरिक्त एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर सिटीजन ऐप्स में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल लिंक से भी प्रवेश-पत्रों को डाउनलोड किया जा सकेगा।

error: Content is protected !!