कांग्रेसियों ने बताया केंद्रीय बजट को झूठ का पुलिंदा

अजमेर । राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं राज्यमंत्री धर्मेंद्र राठौड़ ने केंद्र सरकार द्वारा पेश केंद्रीय बजट 2023 24 को जुमला बजट बताया है ! निगम अध्यक्ष राठौड ने एक प्रेस वक्तव्य जारी कर बताया कि वर्ष 2023 में 9 राज्यों मे विधानसभा चुनाव एवं 2024 में लोकसभा चुनाव को मध्य नजर रखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर झूठ का पुलिंदा देश के सामने परोसा है!
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने देश में पर्यटन एवं पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने के लिए कोई भी व्यापक ठोस कदम नहीं उठाए हैं! गत वर्ष 2022 23 के केंद्रीय बजट में पूरे देश में ₹24 सौ करोड पर्यटन एवं पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने पर खर्च करने का वादा किया था वह भी अभी तक धरातल पर पूरा नहीं उतरा !जबकि राजस्थान के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पर्यटन एवं पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने के लिए राजस्थान के लिए 1000 करोड़ रुपए आवंटित किए थे जो जगजाहिर है!
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य एवं पूर्व विधायक डॉ राजकुमार जयपाल पूर्व जिला प्रमुख रामस्वरूप चौधरी अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान उपाध्यक्ष फकरे मोईन महासचिव शिव कुमार बंसल महेश चौहान डॉ संजय पुरोहित मामराज सेन अजय कृष्ण तेन्गैार ने भी भाजपा की केंद्र सरकार द्वारा जारी केंद्रीय बजट 2023-24 को झूठ का पुलिंदा बताया है।
कांग्रेसी नेताओं ने प्रेस वक्तव्य जारी कर बताया कि केंद्रीय बजट से स्पष्ट दिखाई देता है कि देश की आर्थिक स्थिति चिंताजनक है और भाजपा सरकार के पास ठोस दिशा नहीं है। बजट महंगाई बढ़ाने वाला है और इसमें किसानों, बेरोजगारों,युवाओं गरीब वंचित वर्ग मध्यम वर्ग लघु उद्योगों एवं महिलाओं की स्थिति में सुधार के लिए कोई ब्लूप्रिंट नहीं है तथा राजस्थान की पूरी तरह से उपेक्षा की गई है। आम बजट से आम जनता को निराशा मिली हैं।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पिछले बजट के प्रावधानों को ही पूरा नहीं किया।
उन्होंने कहा कि पिछले 8 साल में राजकोषीय घाटा दुगना हो गया है इस बजट के बाद घाटा और बढ़ने वाला है। केंद्रीय बजट में रोजगार के नए आंकड़े पेश किए गए हैं लेकिन कोई खास कार्य योजना नहीं बताई गई है इसका हश्र में दो करोड़ रोजगार. प्रतिवर्ष वादे जैसा होगा। उन्होंने कहा कि यह बजट उद्योगपतियों की जेब भरने वाला एवं आम आदमी किसान मजदूर की जेब खाली करने वाला बजट साबित होगा।

error: Content is protected !!