नवसंवत्सर कार्यक्रम हेतु घर घर बांटे पत्रक

केकड़ी 15 मार्च (पवन राठी)। नूतन वर्ष चैत्र शुक्ल प्रतिपदा संवत् 2080 की पूर्व तैयारियों को लेकर नव संवत्सर महोत्सव समिति केकड़ी की बैठक समिति अध्यक्ष बंशीलाल जांगिड़ की अध्यक्षता में सापणदा रोड़ स्थित पटेल आदर्श विद्या निकेतन विद्यालय में सम्पन्न हुई। बैठक में कार्यक्रम के प्रचार-प्रसार हेतु कस्बे के सभी मंदिरों पर फ्लैक्स लगाने, घर-घर पत्रक वितरण करने, शोभायात्रा मार्ग पर सजावट करने, झांकियों व बैण्ड आदि की व्यवस्था पर विस्तार से चर्चा कर सर्व हिन्दू समाज के उपस्थित कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी गई।

समिति संयोजक बिरदीचन्द वैष्णव ने बताया कि इस आयोजन की सफलता के लिए समिति द्वारा मोहल्ले व वार्ड तथा विभिन्न कॉलोनियों की समितियों से नियमित रूप से सम्पर्क कर वहां क्रमिक रूप से बैठक करने का निर्णय लिया गया, जिसके क्रम में 15 मार्च को भाग्योदय मन्दिर समिति के साथ, 16 को सूरजपोल गेट के बाहर स्थित वाल्मीकि समाज के साथ, 17 को माली मौहल्ला, पथवारी रोड़ व सरसडी गेट तथा 18 को शिव मन्दिर ब्यावर रोड़ पर बैठक की जाएगी। इसके अतिरिक्त पोकी नाड़ी, कृष्णा नगर, रेगर मोहल्ला, बड़पिपलेश्वर महादेव खिड़की गेट, देवगांव गेट बाहर एवं कादेड़ा रोड़ आदि स्थानों पर भी समिति कार्यकर्ता सम्पर्क कर स्थान व तिथि निर्धारित करेंगे।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि किसी भी झांकी के साथ डीजे साउंड की अनुमति नही दी जाएगी। कीर्तन व रामधुनी हेतु भी शहर की विभिन्न मंडलियों से सम्पर्क का दायित्व कार्यकर्ताओं को दिया गया। उन्होंने बताया कि शोभायात्रा में बैण्ड, घोड़ी, रथ, झांकियां, कीर्तन व मण्डलियां और सर्व हिन्दू समाज के महिला-पुरुष सम्मिलित होंगे, जिनका नगर के प्रमुख स्थानों पर विभिन्न संगठनों व गणमान्य नागरिकों द्वारा स्वागत किया जाएगा।

error: Content is protected !!