खरेकड़ी की महिलाएं बनेंगी स्वावलम्बी, सामुदायिक भवन व सिलाई केन्द्र की रखी नींव

विधानसभा अध्यक्ष ने किया विभिन्न स्थानों पर 34 लाख के कामों का शुभारंभ

अजमेर, 27 फरवरी। विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी ने मंगलवार को खरेकड़ी में सामुदायिक भवन व सिलाई केन्द्र निर्माण का शुभारंभ किया। भारतीय जनसेवा प्रतिष्ठान केन्द्र के तहत बनने वाले इस सिलाई केन्द्र से सैकड़ों महिलाएं स्वावलम्बी बनेंगी। ग्रामीणों ने इस अभिनव पहल का खुले मन से स्वागत किया।

विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी ने मंगलवार को खरेकड़ी गांव में 10 लाख की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन सिलाई केन्द्र की नीवं रखी। इससे पहले सोमवार को उन्होंने हाथी भाटा वार्ड 68 में 24 लाख रूपए की लागत से विकास कार्यों का शुभारंभ किया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए श्री देवनानी ने कहा कि अंतिम छोर तक बैठक प्रत्येक व्यक्ति तक राहत पहुंचाना राज्य सरकार का उद्देश्य है। भारतीय जनसेवा प्रतिष्ठान केन्द्र द्वारा स्थापित किया जा रहा यह सिलाई केन्द्र गांव में महिलाओं के जीवन को नई दिशा देगा। उनके आर्थिक उत्थान की शुरूआत होगी

श्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि इसके साथ ही अजमेर शहर एवं गांवों का योजनाबद्ध तरीके से विकास किया जा रहा है। सड़क, पानी, बिजली, सीवरेज, ड्रेनज, शिक्षा और विकास के अन्य आयामों को दृष्टिगत रखते हुए काम किया जा रहा है। सभी विभाग आपस में समन्वय रख कर काम करेंगे।

श्री देवनानी ने कहा कि सड़कों के विकास के लिए विभिन्न विभागों में समन्वय स्थापित का काम किया जा रहा है। सार्वजनिक निर्माण विभाग, एडीए, नगर निगम एवं आरएसआरडीसी सहित विभिन्न विभाग आपस में तालमेल के साथ काम करेंगे। इसी तरह अधिकारियों को पेयजल आपूर्ति का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं। शहर में 48 घण्टे में जलापूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। अंतिम छोर पर पूरे प्रेशर के साथ आपूर्ति के लिए विशेष योजना तैयार की जा रही है। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!