विश्व जल दिवस के अवसर पर श्री वर्द्धमान कन्या पी. जी. महाविद्यालय में परिचर्चा

श्री वर्द्धमान शिक्षण समिति द्वारा संचालित श्री वर्द्धमान कन्या पी. जी. महाविद्यालय में 22 मार्च विश्व जल दिवस के अवसर पर एन. एस. एस. एवं मतदाता जागरूकता मंच के संयुक्त तत्वावधान में प्राचार्य डॉ. आर. सी. लोढ़ा के निर्देशन में संयुक्त परिचर्चा का आयोजन किया गया । महाविद्यालय अकादमिक प्रभारी डॉ. नीलम लोढ़ा नें मुख्य वक्ता के रूप में संबोधित करते हुए कहा कि 1.4 अरब से अधिक आबादी होने पर भी भारत के पास ताजे जल संसाधन का केवल 4 प्रतिशत ही है इसलिए हम सभी को जल संरक्षण का संकल्प लेना होगा ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए एन.एस.एस. अधिकारी श्रीमती प्रीती शर्मा ने अपने उद्बोधन की शुरूआत में
‘‘ रहिमन पानी राखिए, बिन पानी सब सून । पानी गए न ऊबरे, मोती मानस चून ।।
पंक्तियों के साथ जल की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए छात्राओं को दैनिक जीवन में छोटे- छोटे प्रयासों द्वारा जल संरक्षण की प्रेरणा दी ।
इसी क्रम में जीवन विज्ञान एवं जैन विद्या की व्याख्याता श्रीमती सुनीता जैन ने जैन जीवन पद्धति के अनुसार जल के श्रेष्ठतम व समुचित प्रयोग करने हेतु छात्राओं को सुझाव दिये ।
कार्यक्रम के दौरान ई.एल.सी. प्रभारी श्रीमती राजकुमारी कुमावत व कैम्पस एंबेसेडर सुश्री मनहर कौर द्वारा छात्राओं ई.सी.आई. एप्स के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की गई व छात्राओं से अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग अवश्य करने हेतु शपथ दिलवाई गई ।

प्राचार्य
श्री वर्द्धमान कन्या पी. जी. महाविद्यालय, ब्यावर

error: Content is protected !!