सेवा सप्ताह – रविवार को विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन

रॉयल ने अपनी पहली वार्षिकी सेवा सप्ताह के साथ बनाई

ब्यावर। सेवा ही संकल्प के साथ कार्य करने वाली महावीर इंटरनेशनल रॉयल ब्यावर ने अपनी प्रथम वार्षिकी को पूरे सप्ताह सेवा कार्य करके बनाया। सबको प्यार सबकी सेवा के मूल मंत्र के साथ प्राणी मात्र की सेवा के धयेय के साथ कार्य करते हुए रॉयल ब्यावर ने अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं।

अरिहंत भवन में विशाल रक्तदान शिविर, रक्तदाता को बांट जाएंगे हेलमेट
चेयरमैन अशोक पालडेचा एवं कोषाध्यक्ष अभिषेक नाहटा ने बताया कि नया बास स्थित अरिहंत भवन में बाबूलाल जी भण्डारी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में संस्था उपाध्यक्ष दिलीप एवं वसन्ता भण्डारी के सहयोग से एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा हैं। रक्तदान शिविर में आई एस एम ब्लड सेंटर अपनी सेवाओं के साथ प्रत्येक रक्तदाता को हेलमेट का वितरण भी करेगा।

आमजन से रक्तदान शिविर में बढ़ चढ़ कर भाग लेने की अपील
संस्था उपाध्यक्ष पंकज सकलेचा एवं सहसचिव योगेंद्र मेहता ने आम जन से बढ़ चढ़ कर रक्तदान करने की अपील की हैं। रक्तदान शिविर का समय प्रातः 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक रहेगा। शिविर में सर्वाधिक ब्लड डोनेशन के लिए प्रेरित करने वाले सदस्य को सम्मानित किया जाएगा।

पूरे सप्ताह किये सेवा कार्य
सचिव रूपेश कोठारी एवं बाबुलाल आच्छा ने बताया कि संस्था सदस्यों के सहयोग से पूरे सप्ताह सेवा कार्य किये गए। श्रेणिक बिनायकिया की तरफ से जरूरतमंद लोगों को भोजन, राजेश सुराणा की तरफ से दादावाड़ी में पक्षी दाना, ललित बोहरा की तरफ से बलाड़ में पक्षीदाना, मोहित कांठेड़ की तरफ से दिव्य ज्योति स्कूल में दिव्यांग बच्चों को भोजन, जितेन्द्र धारीवाल की तरफ से संजय स्पेशल स्कूल में विमंदित बच्चों को भोजन, संदीप खींचा की तरफ से वृद्धाश्रम में भोजन, मुकेश बाफना की तरफ से महावीर अन्न क्षेत्र में पक्षी दाना एवं जरूरतमंद को भोजन, गौतम रांका की तरफ से बलाड़ गौ शाला में गुड़ एवं हरे चारे का वितरण किया गया।

सेवा क्षेत्र में रॉयल रहा है सदैव अग्रणी, मई माह में होगा समर केम्प का आयोजन
पुष्पेन्द्र चौधरी एवं अमित बाबेल के अनुसार रॉयल ब्यावर सदैव सेवा क्षेत्र में अग्रणी रहा हैं। संस्था सदस्यों द्वारा अपने जन्मदिवस, सालगिरह आदि के अवसर को सेवा कार्यों के साथ मनाया जाता हैं। संस्था प्राणिमात्र की सेवा के साथ कौशल विकास के क्षेत्र में कार्य करने के लिए भी जानी जाती हैं। मई माह में बच्चों के समर केम्प एवं महिलाओं के लिए कुकिंग क्लासेज का आयोजन किया जाएगा।

शाम को सकून की छांव प्रोजेक्ट की लॉन्चिंग
रोहित मुथा एवं सुरेन्द्र रांका के अनुसार अपेक्स के प्रोजेक्ट सकून की छांव जिसके तहत महावीर इंटरनेशनल द्वारा अपने केंद्रों के माध्यम से केनोपी का वितरण किया जा रहा हैं। अंतराष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनोद चोरड़िया, ज़ोन चेयरमैन तेजमल बुरड़ एवं अन्य गणमान्य की उपस्थिति में प्रेरणा गार्डन में सकून कि छांव प्रोजेक्ट लॉन्चींग की जाएगी। जिसमें माइल स्टोन्स एक्सपोर्टस के सौजन्य से केनोपी प्रदान की जाएगी।

सदस्यों द्वारा ब्लड डोनेशन केम्प को सुचारू करने हेतु किये जा रहे हैं कार्य
रॉयल सदस्य मोहित कांठेड़, अशोक पालडेचा,दिलीप भंडारी, योगेंद्र मेहता, अभिषेक नाहटा, रूपेश कोठारी, पदम बिनायकिया, सुरेन्द्र कोठारी, बाबूलाल आच्छा, पुष्पेंद्र चौधरी, जितेंद्र धारिवाल, विमल खींचा, अमित बाबेल, संदीप खींचा, अशोक रांका, नरेंद्र सुराणा, मोहित कांठेड़, अक्षय बिनायकिया, अमित बाबेल, रोहित मुथा, सुरेन्द्र रांका, राहुल बाबेल, नवलेश बुरड़, मुकेश बाफना, विनय डोसी, रूपा कोठारी, राजेश सुराणा, ललित बोहरा, श्रेणिक बिनायकिया, आदि सदस्य कार्यक्रम सुचारू करने हेतु व्यवस्थाओं में लगे हुए हैं।

error: Content is protected !!