भक्ति बि और शक्ति बि ने मचाई धूम

चेटीचंड पखवाड़ा महोत्सव-2024 चौदहवें दिन
अजमेर, 13 अप्रेल- पूज्य झूलेलाल जयन्ती समारोह समिति द्वारा चलाए जा रहे चेटीचंड पखवाड़ा महोत्सव के चौदहवें दिन सिंधी लेडिज क्लब द्वारा आयोजित ‘भक्ति बि ए शक्ति बि’ का कार्यक्रम का आयोजन डॉ. भीमराव अम्बेडकर सभागार, मेडिकल कॉलेज, अजमेर पर किया गया।
सिंधी लेडिज क्लब की अध्यक्षा दिशा प्रकाश किशनानी ने बताया कि ये वर्ष 2024 अध्यात्म का वर्ष है। बरसों बाद श्री राम घर आए है। सिंधी समाज की औरते सत्संग, गुरुद्वारे की सेवा, पाठ पूजा के लिए प्रसिद्ध है। क्लब की सदस्यों ने इसी भावना से जलसे को भक्ति रख सभी आराध्यों को रिझाया है। इसमें क्लब की कुछ सदस्यों को 5 ग्रुप में बांटा गया, जिसमें इन्होंने अपने-अपने आराध्य को साधने की एक छोटी सी कोशिश की। सभी उपस्थित अतिथियों ने तालियां बजाकर प्रशंसा की। इसके अलावा शक्ति स्वरूप सिन्धी समाज की महिलाएं फैशन में सबसे आगे रहती हैं, इसलिए ‘शक्ति’ में क्लब की 30 से 70 वर्ष की सदस्यों को 4 ग्रुप में बांटकर अलग-अलग आयु वर्ग के अनुसार सिन्धी समाज की पोषाकों (परिधानों) में रैम्प वॉक किया एवं सभी ने अपने तरीके से प्रस्तुति दी। यह रैंप वॉक देखकर सभी अतिथिगण अभिभूत हो गए।

कुसुम आर्य ने बताया कि इस कार्यक्रम को लेकर समाज एवं दूसरे समाज में बहुत उत्सुकता की वजह से हॉल खचाखच भरा हुआ था। टिकट पहले ही बिक चुके थे, क्लब की 100 में 50 सदस्यों ने इस आयोजन में भाग लिया, शेष सदस्यों ने कार्यक्रम में एन्ट्री व्यवस्था, स्वागत व्यवस्था, जल व्यवस्था, जलपान व्यवस्था इत्यादि का मैनेजमेन्ट सम्भाला।

कार्यक्रम के प्रारम्भ में आराध्य देव झूलेलाल और स्वामी हिरदराम जी की मूर्ति पर दीप प्रज्जवलित आरती की गई शुरूआत में सभी क्लब की सदस्यों ने हॉल में जुलूस के रूप में एंट्री की। वहीं अतिथियों का स्वागत किया गया। सांई बाबा मंदिर के ट्रस्टी महेश तेजवानी द्वारा सभी सदस्यों का स्वागत किया गया।
झूलेलाल की थिम पर बने डांस ग्रुप, सदस्यों द्वारा सिंधी पहनावे को रैंप वॉक में किया गया, भगवान शिव का ग्रुप डांस किया गया, डांस ग्रुप कृष्ण, डांस ग्रुप राम, माता का राउंड, जिए सिंध जिए सहित सभी सदस्यों ने कार्यक्रम के अन्त में डांस का आयोजन किया गया। अंत में अतिथियों को भोजन के पैकेट दिए गए

दिशा प्रकाश ने साई बाबा मंदिर के ट्रस्टी महेश तेजवानी जी, पूज्य झूलेलाल पखवाड़ा समिति के सदस्यों एवं सभी उपस्थित अतिथियों का आभार व्यक्त किया। क्लब की सदस्यों ने चाहे वो मंच के ऊपर हो, पीछे हो या बाहर व्यवस्था में पूरे जोश के साथ पूरे कार्यक्रम को संभाला, इसके लिए पूरी टीम का आभार प्रकट किया।
कल के होने वाले कार्यक्रम
14 अप्रैल 2023, शाम 6 बजे पूज्य बहिराणा साहिब, सांस्कृतिक कार्यक्रम, बुजुर्गन जो सम्मान, पंचांग विमोचन स्थान: आदर्श सिंधी पंचायत, आदर्श नगर अजमेर संस्था, संयोजक- दीपक गागनाणी, विक्रम वाधवाणी, भावना आसनाणी रहेंगे।

दिशा प्रकाश किशनानी
अध्यक्ष
सिन्धी लेडिज क्लब, अजमेर
मो.9460177707

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!