अजमेर की बहबूदी के लिए विजन अजमेर मंच का गठन

अजमेर 26 मई। ऐतिहासिक अजमेर को इसका प्राचीन गौरव फिर दिलाने, जन समस्याआंे के प्रति जनता में जागरूकता उत्पन्न करने व उनके समाधान के लिए शासन प्रशासन को जगाने और भावी अजमेर की दिशा व दशा के रूपरेखा बनाने के लिए बुद्धिजीवियों की एक संस्था विजन अजमेर का गठन किया गया है।
मंच का सपना है कि अजमेर एक ऐसा मॉडल शहर बनाया जाये जिसमें सभी जन सुविधाऐं उपलब्ध हो और हर दृष्टि से स्मार्ट सिटी का सपना साकार हो।
विजन अजमेर द्वारा सर्व प्रथम उन खास समस्याओं, मुद्दों एवं विशेष परिस्थितियों को सूची बद्ध किया जाएगा जो अजमेर शहर की अपनी विशेष हैं तथा जो इसके विकास एवं यहां के लोगों के सुकून के लिये चुनौती बनी हुई हैं उदाहरणतः यहां की पेयजल समस्या, सड़क एवं आवागमन, बसावट, पर्यटन, यहां के महत्वपूर्ण दफ्तरों के अन्यत्र स्थानान्तरण आदि। समस्याएं चिन्हित हो जाने के बाद प्राथमिकता के आधार पर इन्हें एक एक करके हाथ में लिया जाएगा। विजन अजमेर द्वारा अपने साथ ऐसे तकनीकी विशेषज्ञों, इन्जीनियरों, नगर नियोजकों, वरिष्ठ प्रशासकों, एवं जानकारों को जोड़ा जाएगा जो अजमेर की उपरोक्त समस्याओं पर व्यापक चिन्तन और मन्थन करने के बाद ठोस एवं व्यावहारिक योजना बनाने और सुझाने में मदद कर सकें।
विजन अजमेर रचनात्मक विचारधारा वाला तथा प्रबुद्ध लोगों द्वारा रचित ऐसा संगठन होगा जिसमें सभी वर्ग, व्यवसाय एवं श्रेणी के लोग होंगे।
बैठक में प्रारंभिक रूप से 21 सदस्यों की कोर कमेटी का गठन किया गया है जिसके समन्वयक की जिम्मेदारी सर्वसम्मति से कंवल प्रकाश किशनानी को दी गई है। बैठक में अनिल कुमार जैन, हेमन्त रावत, गोविन्द देव व्यास, वेद माथुर, गिरधर तेजवानी, उमेश चौरसिया, जिनेश सोगानी, अतुल पाटनी, दिनेश गर्ग, विनित लोहिया, महेन्द्र कुमार तीर्थानी आदि उपस्थित थे।

कंवल प्रकाश किशनानी
समन्वयक
9829070059

error: Content is protected !!