35वें प्रतिभा सम्मान समारोह में 275 प्रतिभावान विद्यार्थी पुरस्कृत

अनुभवों की स्वीकारिता के साथ युवा पीढ़ी स्वयं की बनाए पहचान: स्वामी हनुमानराम

अजमेर 15 जून। देश की भावी पीढ़ी जीवन में अपने से बड़ों के अनुभवों को स्वीकारिता के साथ स्वयं की अलग पहचान बनाए, स्वयं की क्षमताओं के आधार पर भविष्य की राह चुने।
संत हिरदाराम के शिष्य महंत हनुमान राम ने उक्त उद्बोधन शनिवार को स्वामी कॉम्पलेक्स स्थित रसोई बैक्वेट हॉल में हिरदाराम जी के प्रेरणा से सांई बाबा मन्दिर ट्रस्ट, स्वामी ग्रुप व शान्तात्मा व्यास एवं मेघीतुलसी किशनानी स्मृति संस्थान् अजमेर के संयुक्त तत्वाधान में राजस्थान बोर्ड व सीबीएससी बोर्ड परीक्षाओं में 80 प्रतिशत से अधिक श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली प्रतिभाओं का सम्मान समारोह आयोजित किया गया।
समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान सरकार के पूर्व वित्त सलाहकार गोविंद व्यास ने इस अवसर पर कहा कि इन सफलताओं में परिवार एवं गुरूजनों की अहम भूमिका रहती है। प्रत्येक छात्र-छात्रा इसके लिए उनका आभार व्यक्त करना सीखना चाहिए, उन्होनें कहा कि आज की पीढ़ी हमारी संस्कृति के अनुसार बच्चों एवं बजुर्गों की सेवा करना सीखें तभी उनका जीवन सफलताओं के शिखर पर होगा।
लेखक, चितंक व वरिष्ठ पत्रकार गिरधर तेजवानी ने जीवन में अनुशासन और एकाग्रता के साथ आगे बढ़ने के मंत्र दिये, उन्होनें युवाओं का आह्वान किया कि वह प्रतिदिन मंदिर, गुरूद्वारे जाकर ईश्वर का साक्षात दर्शन करें इससे मन को शांति व दर्शन प्राप्त होगा।
पूर्व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर बास्केटबॉल खिलाड़ी विनीत लोहिया ने युवा शक्ति का आवह्ान किया कि पढ़ाई के साथ-साथ खेलो को अपनी दिनचर्या का अहम हिस्सा बनाए। उन्होनें बोर्ड परीक्षाओं में श्रेष्ठ प्रदर्शन पर बधाई देते हुए कहा कि प्रत्येक छात्र-छात्राओं को अपने स्कूल के नाम पर एक पेड़ लगाए, उन्होनें पर्यावरण को शुद्ध बनाने हेतु सप्ताह में कम से कम एक दिन साईकिल का प्रयोग अवश्य करे।
कार्यक्रम संयोजक कंवल प्रकाश किशनानी ने इस अवसर पर बताया कि प्रति वर्ष की भांति इस बार भी 12वीं कक्षा में 80 प्रतिशत अंक अर्जित करने वाली प्रतिभाओं को सम्मान किया गया है व 22 जून को 10 वीं कक्षा के विद्यार्थियों को सम्मानित किया जायेगा।
टॉप 10 विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र व ज्ञानवर्धक पुस्तकों के अतिरिक्त प्रथम 3 को नगद पुरस्कार 3100, 2100 व 1100 देकर सम्मानित किया गया। टॉप 10 मंे आर्यन पटावा, अर्श थारानी, हार्दिक बटोरिया, अक्षय दयिया, करिश्मा नानकानी, हर्षित रामचन्दानी, पूजा, शोभित बाकलीवाल, प्रथम सुखवानी,, हर्ष भागवानी व 80 प्रतिशत से ज्यादा 275 विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र दिया गया
कार्यक्रम के प्रारंभ में माँ सरस्वती व स्वामी हिरदारामजी के समक्ष दीप प्रज्जवलित किया गया। मंच संचालन हरी चन्दनानी, धन्यवाद सांई बाबा में मंदिर के ट्रस्टी महेश तेजवानी व आभार प्रेम केवलरमानी ने दिया। इस कार्यक्रम में लेडिज क्लब अध्यक्ष दिशा प्रकाश किशनानी, कुसुम आर्य, सुरेश सिंधी, कुसुम आर्य, विष्णु अवतार भार्गव, आईजी भम्बानी, एम.टी.वाधवानी, डॉ. भरत छबलानी, पुनित भार्गव, मुकेश आहूजा, केशवनाथ, महेश मूलचंदानी आदि उपस्थित थे।
हरी चन्दनानी
9649750811

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!