खेलों मे माध्यम से बनाये युवा पीढ़ी अपना बेहतर भविष्य – किशनानी

जिला राईफल शूंटिग चैम्पियनशिप का भव्य शुभारंभ
300 से अधिक शूटर ले रहे है भाग

अजमेर 27 जून। राजस्थान धरोहर सरंक्षण एवं प्रोन्नौति प्राधिकरण के पूर्व सदस्य कंवल प्रकाश किशनानी ने गुरूवार को यहां कहा है कि आज की युवा पीढ़ी खेलों में बेहतर प्रदर्शन करते हुए इनके माध्यम से अपना भविष्य बना सकती है, जीत और हार की भावनाओं से ऊपर उठकर उन्होने बेहत्तर परिणामों के लिए अधिक से अधिक परिश्रम करने का आवाह्न किया।
चन्द्रवरदाई नगर के सांकेत नगर स्थित करणी स्पोटर्स शूंटिग एकडेमी के तत्वावधान में आयोजित तीन दिवसीय जिला राईफल शूंटिग चैम्पियनशिप के उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि श्री किशनानी ने इस अवसर पर प्रतियोगिता में भाग ले रहे निशानेबाजों को कहा कि राष्ट्रीय औंर अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर बेहत्तर प्रदर्शन कर राज्य और देश का गौरव बढाये, उन्होंने राईफल शूंटिग की बढ़ती हुई खेल स्पर्धाओं पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इस तरह के आयोजनो से खेल जगत में नई ऊर्जा उत्पन्न होगी।
प्रतियोगिता के आयोजन सचिव हिम्मत सिंह राठौड ने बताया कि इस प्रतियोगिता में 6 अलग-अलग आयु के वर्ग के छात्र-छात्राओं, महिला-पुरूष व विकलांग वर्ग के लिए मुकाबलें आयोजित किये जा रहे है, इसमें लगभग 300 शूटरस् भाग ले रहे है, राष्ट्रीय स्तर के तकनीकी अधिकारी इसका संचालन कर रहे है।
समारोह के अध्यक्ष राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल के प्रशासनिक अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल अजय देशपांडे ने कहा कि डिफेन्स क्षेत्र में राईफल शूंटिग का बहुत महत्त्व है जो आगे चलकर अपनी अहम भूमिका निभाता है। इस खेल के माध्यम से शरीर को स्वस्थ रखने के लिए उन्होनें कई सुझाव दियें।
समारोह में जिला ऐशोसेशन के सचिव वाहिद खान, हीरालाल चौधरी, अमूल प्रताप सिंह सुनील झा, श्रीमती सुमन कंवर सरपंच ग्राम पंचायत गोला, ए.पी. दास एवं श्री डेरिक विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे, इससे पूर्व समारोह समिति के सदस्य निर्मल सिंह राठौड़, अभिषेक झा, राजन सिंह भाटी, राकेश कुमार, देवेन्द्र सिंह, नरेन्द्र सिंह, वीर विजय सिंह, विनोद जादौन ने अतिथियों का माल्यर्पण कर स्वागत करते हुए स्मृति चिन्ह भेंट किये। प्रतियोगिता का समापन 29 जून को होगा। समारोह का संचालन अन्तराष्ट्रीय स्तर के बास्केटबॉल खिलाडी व तकनीकी अधिकारी विनीत लोहिया ने किया।
विनीत लोहिया
9549860966

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!