सेवारत अग्रवाल कल्याण परिषद सदस्य विवरणिका का विमोचन

अजमेर। श्रीराम धर्मषाला में सेवारत अग्रवाल कल्याण परिषद की चतुर्थ सदस्य विवरणिका का विमोचन समारोह के मुख्य अतिथि माध्यमिक षिक्षा बोर्ड, राजस्थान क अध्यक्ष डॉ. सुभाष गर्ग थे। डॉ गर्ग ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक अग्रबन्धु (अग्रवाल) अपनी आय का कम से कम एक प्रतिषत समाज के असहाय व निर्धन व्यक्तियों की सेवा में लगाये।
अग्रवाल समाज सभी तरह से सम्पन्न है षिक्षा, आर्थिक एवं सामाजिक स्तर अच्छा है इसलिए हमें अपने कमजोर आर्थिक स्थिति वाले अग्र बन्धुओं यहां तक की जाति व धर्म का भेज किये बिना हमें सेवा प्रकल्प हाथ से लेने चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर पडोसी या अपने सगे कमजोर हैं तो आपका सम्पन्न होना व्यर्थ हैं। उन्हें समान स्तर पर लाने का दायित्व हमारा है।
समारोह के अध्यक्ष डॉ. एन.के.गुप्ता, प्रोफेसर आर.एन.टी. मेडिकल कॉलेज, उदयपुर जो परिषद के संस्थापक सदस्यों में प्रमुख हैं ने इस अवसर पर अपने उद्बोधन में कहा कि इस प्रकार की विवरणिका में टेक्स प्रेक्टिषनर, वकालत व अन्य पेषों से जुडे समाज बन्धुओं का विवरण भी प्रकाषित किया जावे एवं इसको और विषाल स्वरूप दिया जावे जिससे समाज बन्धुओं को इसका लाभ मिलेगा। परिषद के अध्यक्ष डॉ. सुरेष गर्ग, ने अपने उद्बोधन में कहा कि हमारी राजनीति में भागीदारी बढ़नी चाहिए जिससे अन्य समाजों में अग्रबन्धु जो धीरे-धीरे राजनैतिक कारणों से पिछड़ते जा रहे हैं वे अग्र ही बने रहें। वोट के समय जाति के प्रत्याक्षी को प्राथमिकता देते हुए अधिक से अधिक सहयोग करना चाहिए, डॉ. सुरेष गर्ग ने कहा कि हम अन्य जातियों के मुकाबले राजनैतिक पार्टियों को अधिक चन्दा देते हैं, सर्वाधिक आयकर देकर देष के विकास में भागीदार बनते हैं लेकिन उसका लाभ हमें जब मिलेगा जब हम राजनैतिक सौदेबाजी में भी माहिर होंगे।
समारोह में महिला इन्जीनियरिंग कॉलेज के प्राचार्य श्री एम.सी. गोविल ने इस प्रकार के प्रयास की सराहना करते हुए एक जुटता पर बल दिया। सदस्य विवरणिका का सम्पादन श्री कमल किषोर गर्ग द्वारा किया गया। श्री प्रदीप बंसल-सह सम्पादक, अनिल गर्ग एवं प्रवीण अग्रवाल सहयोगी रहें।
विमोचन समारोह को वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. मुन्नालाल अग्रवाल, संरक्षक श्री वी.एस. गोविल द्वारा भी सम्बोधित किया गया।
मंच संचालन श्रीमती अंषु बंसल ने किया। इस अवसर पर पूर्व पार्षद श्री सत्यनारायण गर्ग एवं डॉ. ए.के. गुप्ता ने परिषद को पांच-पांच हजार रूपये का विषेष आर्थिक सहयोग प्रदान किया। परिषद के महासचिव राजेन्द्र मित्तल ने संस्था का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया, प्रेम सिंहल, अनिता बंसल, डी.सी.तायल, उपाध्यक्ष विष्णु अग्रवाल, अषोक गोयल ने विभिन्न व्यवस्थाओं में सहयोग किया।
डॉ. सुरेष गर्ग

error: Content is protected !!