प्रशासनिक नियंत्रण के अभाव से कांग्रेस शासन में हर तरफ असुरक्षा का वातावरण

devnaniअजमेर। अजमेर उत्तर विधायक प्रो. वासुदेव देवनानी ने शहर में रोजाना दिनदहाड़े होती ठगी, लूटपाट, चेन स्नेचिंग व चोरी की घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए इसके लिए पुलिस प्रशासन की निष्क्रियता को जिम्मैदार ठहराया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन में हर तरफ असुरक्षा का वातावरण व्याप्त है जबकि कांग्रेसी नेता प्रदेश में सुशासन होने का झूठा ढिंढोरा पीट रहे है।
देवनानी आज शहर में बढ़ती अपराधिक गतिविधियों व पुलिस की निष्क्रियता के सम्बंध में पुलिस अधीक्षक से मुलाकात करने उनके कार्यालय पहुंचे। पुलिस अधीक्षक गौरव श्रीवास्तव के अजमेर से बाहर होने के कारण उन्होंने एएसपी सिटी से मुलाकात कर शहर की बिगड़ी कानून व्यवस्था पर अपनी चिंता जताते हुए शहर के सभी थानों पर स्थायी थानाधिकारियों की नियुक्ति शीघ्र करने, अतिरिक्त सर्तकता के साथ पुलिस गश्त बढ़ाने सहित अपराधिक गतिविधियों पर नियंत्रण स्थापित करने हेतु आवश्यक कदम उठाये जाने की मांग की।
उन्होने कहा कि कांग्रेस सरकार के अकुशल प्रशासनिक नियंत्रण के कारण अजमेर पुलिस की निष्क्रियता के चलते अपराधियों के हौसले बुलंद होते जा रहे है तथा शहर में रोजाना लूट, धोखेबाजी, ठगी, चेन स्नेचिंग, चोरी आदि की घटनाऐं बढ़ती जा रही है जिससे शहरवासियों में असुरक्षा की भावना व्याप्त होने लगी है । उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि अजमेर के पूर्व एसपी मीणा व एएसपी सोनवाल के मंथली प्रकरण में पकड़े जाने से अजमेर पुलिस का गिरा मनोबल अभी तक नहीं सुधर पाया है जिससे यहां की पुलिस अपराधियों पर नियंत्रण स्थापित करने में विफल साबित हो रही है।
उन्हांेने कहा कि गत बुधवार को शहर में गांधी भवन चौराहे पर सेवानिवृत पटवारी के साथ दिनदहाड़े लूट हुई व अंदरकोट क्षेत्र में दुकानदार के साथ भी धोखाधड़ी कर लूट की गयी। अगले दिन गंज क्षेत्र में भी दुकानदार के साथ धोखाधड़ी कर लूटपाट की गयी। इसके अतिरिक्त पिछले दिनों बाइक पर सवार अपराधियों द्वारा शहर के एक व्यवसायी को भी दिनदहाड़े लूटने की कौशिश की गयी। शहर में विभिन्न स्थानों पर नकली पुलिस बनकर आएदिन धोखाधड़ी व लूटपाट की घटनाऐं हो रही। बाइकर्स द्वारा आए दिन की जाने वाली चेन स्नेचिंग के कारण महिलाओं का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रखा है।

error: Content is protected !!