केकडी में कांग्रेस के दावेदारों ने दिए बायोडाटा

1257_295732623897065_34433084_nकेकड़ी (पीयूष राठी)/ आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट वितरण को लेकर रायशुमारी और कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेने के लिये शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी के पर्यवेक्षक राजेश खैरा केकड़ी पहुंचे। खैरा ने यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अलग अलग समूह के रूप में मुलाकात की तथा क्षेत्र में दावेदारों को लेकर रायशुमारी की। खेरा के केकड़ी पहुंचने पर कांग्रेस कार्यालय में आयोजित समारोह में कांग्रेस कमेटी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताआंें द्वारा उनका राजस्थानी परंपरानुसार माला पहना व साफा बंधवा कर स्वागत किया गया। इसके बाद खैरा ने एक-एक कर कांग्रेस के सभी संगठनों,जनप्रतिनिधियों,प्रकोष्ठों के कार्यकर्ताओं से बंद कमरे में रायशुमारी की तथा सभी दावेदारों के नामों की सूची ली। साथ ही दावेदारों ने भी खैरा से मुलाकात कर अपना बायो डाटा सौंपा।
वहीं इससे पूर्व जब खेरा केकड़ी पहुंचते ही कांग्रेस कार्यालय पहंुचे तो दावेदारों के समर्थकों ने अपने-अपने दावेदारों के पक्ष में नारेबाजी शुरू कर दी जिससे एक बारगी तो माहौल गरमा गया। हंगामा कर रहे कार्यकर्ताओं को कांग्रेस पदाधिकारियों द्वारा समझा बुझा कर शांत करवाया गया। दरअसल हुआ यूं कि समारोह में समारोह को संबोधित करते हुए उपप्रधान छोटूराम गुजराल ने उपस्थित कार्यकर्ताओं से अपने हाथ उठा कर वर्तमान विधायक रघु शर्मा को ही टिकट देने के पक्ष में समर्थन मांगा जिस पर अपने कुछ समर्थकों के साथ आये दूसरे दावेदारों से विरोध जताया तथा सबको दावेदारी पेश करने का मौका देने की बात कही। हंगामा बढ़ता इससे पूर्व ही पर्यवेक्षक वहां से उठ कर पास ही स्थित कांग्रेस कार्यकर्ता के घर में चले गये तथा वहीं एक कमरे में बैठ कर सभी कार्यकर्ताओं से अलग-अलग रायशुमारी की।
बहरहाल केकड़ी विधानसभा से जहां पूर्व में वर्तमान विधायक डा.रघु शर्मा के अलावा कोई दावेदार नहीं माना जा रहा था वहीं शुक्रवार को पर्यवेक्षक के आने पर कांग्रेस पार्टी से टिकट के दावेदारों की लाईन सी लगी दिखाई दी। दावेदारी करने वालों में मुख्य रूप से जिला परिषद सदस्या व पूर्व प्रधान सीमा चौधरी,अजमेर जिला देहात कमेटी अन्य पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ उपाध्यक्ष गोकुल चन्द साहू तथा राकेश पारीक ने खुली दावेदारी पेश की हैं।

error: Content is protected !!