चुनाव कार्य हेतु सहीं व समय पर सूचना देना जरूरी-गालरिया

vaibhav galariya 1अजमेर। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलक्टर श्री वैभव गालरिया ने भारत सरकार, रेल्वे, जीवन बीमा निगम तथा अन्य स्वायतशाषी संस्थाओं के अधिकारियों से कहा है कि चुनाव कार्य के लिए सहीं व समय पर सूचना देना जरूरी है। यदि इसमें किसी प्रकार की कोताही बरती जाती है तो आयोग द्वारा दण्ड के प्रावधान करे गए हैं।
श्री गालरिया ने कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में इन अधिकारियों से कहा कि वे 25 अगस्त तक अपने सभी कर्मचारी व अधिकारियों की संपूर्ण सूचना निर्धारित प्रपत्र में तैयार कर कलेक्ट्रेट स्थित निक सेंटर पर भिजवायें।
उन्होंने उन अधिकारियों के प्रति नाराजगी व्यक्त की जो चुनाव संबंधी महत्वपूर्ण बैठक में स्वंय उपस्थित न होकर अन्य कनिष्ठ अधिकारी को भेज रहे हैं।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं अतिरिक्त कलक्टर श्री जुल्फिकार बेग मिर्जा ने इन अधिकारियों से कहा कि वे अपने परिवार और आस-पड़ौस में रहने वाले ऐसे नवयुवक व युवतियां जिन्होंने जनवरी 2013 में 18 वर्ष की उम्र पूरी कर ली हो, उनके नाम मतदाता सूची में जुड़वायें। मतदाता सूची में नाम जोडऩे का कार्य एक सतत प्रक्रिया के रूप में फार्म-6 भरकर फोटो व अन्य आवश्यक जानकारी उपलब्ध करवा कर कभी कभी भी नाम जुड़वा सकते हैं। 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले व्यक्तियों को अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए एक अलग से ऐफिडेविड देने की आवयकता होगी।
बैठक में निक के प्रभारी श्री अंकुर गोयल ने कर्मचारी व अधिकारियों के डाटाबेस भेजने के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

error: Content is protected !!