कांग्रेस कार्यालय मे बन रहे है अनुभव प्रमाण पत्र

exp letterअजमेर। विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही प्रदेश में राजनैतिक दल हर उस मुद्दे को भुनाना चाहते है जिस का लाभ उन्हें मिल सकता है। अजमेर में भी नगर निगम द्वारा सफाई कर्मचारी भर्ती प्रक्रिया शुरू होते ही कांग्रेसी नेता और सफाई ठेकेदार कुलदीप कपूर सक्रिय हो गए। गुरूवार को जयपुर रोड स्थित कांग्रेस कार्यालय में बेरोजगार वाल्मिकी समाज के लोगो का मेला लगाकर उन्हें अनुभव प्रमाण पत्र बांटे गए।
शहर कांग्रेस कमेटी कार्यालय में लगी बेरोजगारों की इस भीड़ में शामिल यह सभी वे युवां है जिन्होंने कभी सफाई ठेकेदार कुलदीप कपूर के लिए काम किया था। अब जब सरकार ने अजमेर नगर निगम में सफाई कर्मचारियों की भर्ती को हरी झंडी दी और अनुभव प्रमाण पत्र को अनिवार्य किया तो कांग्रेस को इस अवसर को भुनाने का मौका मिल गया। कुलदीप कपूर ने कांग्रेस कार्यालय से अनुभव प्रमाण पत्र जारी करने की घोषणा की तो कार्यालय में बेरोजगारों का मेला लग गया। कांग्रेस नेता कुलदीप कपूर से जब इस सम्बन्ध में बात की गई तो उन्होंने भी कहा की इस में कुछ भी गलत नहीं आखिर भर्ती सरकार कर रही है और सरकार हमारी है इसलिए उनकी पार्टी इस का लाभ उठाने की हकदार है।
गौरतलब है की नगर निगम द्वारा की जा रही सफाई कर्मचारी भर्ती के मामले में अनुभव प्रमाण पत्र को लेकर पहले भी विवाद गरमाया था। पहले निगम द्वारा इस कार्य के लिए सफाई जमादार को अधिकृत किया गया था जिस में भाई भतीजा वाद के आरोपों के बाद इस कार्य के लिए सफाई कर्मचारी यूनियन को अधिकृत किया गया और अब कांग्रेस के नेता बाकायदा कांग्रेस कार्यालय में बैठ कर प्रमाण पत्र जारी कर रहे है जो पूरी भर्ती प्रक्रिया को ही संदेह के घेरे में खड़ा कर रही है।

error: Content is protected !!