महागौरी की पूजा के साथ कन्या लांगुरो को कराया भोज

asthmiअजमेर। शारदीय नवरात्र के आठवे दिन मां महागौरी की पूजा अर्चना करते हुए अनेक माता भक्तों ने अष्टमी की पूजा की और कन्या लांगुरेा को बडी श्रृद्धाभाव से भोजन करा कर उनका आर्शीवाद लिया और कंजीकाओं को उपहार दिए। शनिवार को स्वामी काम्पलेक्स में बने माता मंदिर में स्वामी समुह के सीएमडी कंवल प्रकाश किशनानी ने सपरिवार माता की पूजा अर्चना कर आरती उतारी और कंजीकाओं को भोजन प्रसादी करा कर आर्शीवाद लिया।
वहीं सहयोग आपका संस्था द्वारा शहीद अविनाश माहेश्वरी स्कूल में 251 कन्याओं को भोज करा कर उन्हे पाठय सामग्री वितरण किया। सहयोग आप का संस्था के हेमन्त नायक ने बताया की संस्था द्वारा किए गए कन्या पूजन में संस्था के पदाधिकारीयों का भरपूर सहयोग मिला। सभी ने कन्याओ के चरण छुकर आर्शीवाद लिया।
पुष्कर रोड़ शास्त्री कालोनी सिथत सोमनाथ महादेव श्रीनाथ जी की बगीची में शुक्रवार रात हुए जागरण के बाद शनिवार को योगीराज शम्भूनाथ के सानिध्य में हवन यज्ञ कर कन्याओं का पूजन किया और उन्हे भोजन प्रसादी करा कर उपहार दिए। सेवादार तुलसी सोनी ने बताया की सप्तमी पर आयोजित जागरण में वासू सोनी एंड पार्टी ने अपने मधुर भजनो से भक्तजनो को झुमने पर मजबूर कर दिया।
बजरंगढ चौराहा सिथत जय अम्बे मंदिर पर सुबह से ही माता भक्तो की कतार लग गर्इ। सभी भक्त अपने अपने घरो से हलवा, पूडी, चना का प्रसाद बना कर माता को अर्पण करने आए और भोग लगा कर कंजीकाओं को प्रसाद का वितरण किया। कर्इ भक्तो ने उपहार प्रदान किए।
इसी तरह शहर में अनेक स्थानो पर माता भक्तों ने मां महागौरी की पूजा करते हुए प्रसादी के आयोजन किए।

error: Content is protected !!