छात्रा के अपहरण का प्रयास, हिन्दूवादी संगठनों ने किया विरोध

ज्ञापन देते हिन्दूवादी संगठन के कार्यकर्तागण
ज्ञापन देते हिन्दूवादी संगठन के कार्यकर्तागण

केकड़ी। शहर में कॉलेज में पढऩे वाली एक छात्रा को दो युवकों द्वारा अपहरण करने की कोशीश करने का मामला सामने आया हैं। मामले में छात्रा के पिता ने केकड़ी पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई जिस पर पुलिस ने तुरंत कार्यवाही करते हुए दोनों आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया हैं तथा अपहरण करने के लिये प्रयुक्त अल्टो कार को भी जप्त कर लिया हैं।
मामले में छात्रा के पिता द्वारा पुलिस को जो रिपार्ट दी गई हैं उसके अनुसार उसकी पुत्री गुरूवार को हर रोज की तरह जयपुर रोड़ पर स्थित जैन कॉलेज जाने के लिये पैदल ही घर से निकली थी। छात्रा जब जूनिया गेट के पास पंहुची तो उसके ही पड़ोस में रहने वाले अयुब देशवाली व समीर खान वहां कार लेकर पहुंच गये और उसे जबरदस्ती कार में धकेलने लगे। इससे घबराई छात्रा ने शोर मचाना शुरू कर दिया जिससे दोनों युवक वहां से भाग छूटे। इसके साथ ही छात्रा के पिता ने पुलिस को बताया कि आरोपियों द्वारा उनकी पुत्री को तैजाब डाल कर जलाने व परिवारजनों को जान से मारने की धमकी भी दी हैं। साथ ही बताया कि इन दोनों युवकों द्वारा पूर्व में भी उनकी पुत्री के साथ छेड़छाड़ की थी जिसके बाद उन्होने युवकों के परिजनों को इसकी शिकायत की और उलाहना भी दिया था जिसके बाद युवकों ने कुछ दिन तक कुछ नहीं किया मगर गुरूवार को युवकों ने उनकी पुत्री को अपहरण करने का प्रयास किया।
हिन्दूवादी संगठनों ने की कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग –
वहीं इस पूरे मामले की खबर शहर में आग की तरह फैल गई जिसके बाद हिन्दूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं घटना की जमकर भत्र्सना की और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की। हिन्दूवादी कार्यकर्ताओं ने हिन्दू रक्षा समिति के अध्यक्ष बद्री लाल माली नेतृत्व में उपखण्ड अधिकारी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने उपखण्ड अधिकारी के नाम का ज्ञापन सावर तेहसीलदार को सोंपा व पुलिस थाने पंहुच कर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लक्ष्मण दास स्वामी को ज्ञापन देकर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की। इसके साथ ही संगठनों के पदाधिकारियों ने एक और ज्ञापन देकर पुलिस थाने के पीछे अस्पताल मार्ग पर अस्थाई हाथ ठेले वालों को हटाने की मांग करते हुए बताया कि अतिक्रमण कर हाथ ठेले पर मणिहारी का सामान बैचने वाले लोगों की आड मेें कुछ असामाजिक तत्व यहां से आने जाने वाली स्कूल की छात्राओं से छेड़कानी करते हैं।
पुलिस ने बढ़ाई गश्त –
छात्रा के अपहरण की कोशीश करने का मामले सामने आने के बाद पुलिस ने एतिहात के तौर पर क्षेत्र में जवानों की गश्त बढ़ा दी हैं। इसके साथ ही संवेदनशील इलाकों में पुलिस ने सादी वर्दी में अपने जवानों को भी लगाने का निर्णय लिया हैं जिससे हर एक गतिविधि पर नजर रखी जा सके।

मुकदमा दर्ज करने के आदेश
केकड़ी। फर्जी इकरारनामे के जरिए बिना नम्बर व बिना सीमा की भूमि को रहन करने के आरोप में एसीजेएम प्रथम प्रेमलता सैनी ने धोखाधड़ी करने के आरोपी के खिलाफ केकड़ी पुलिस को मुकदमा कर्ज करने के आदेश पारित किये हैं।
मामलानुसार केकड़ी निवासी मुरली पुत्र प्रहलाद माली ने न्यायालय में अपने अधिवक्ता आसीफ हुसैन के जरिए परिवाद पेशकर बताया कि मुल्जिम ने अपनी जरूरत के लिए सख्त आवश्यकता होने पर उससे 30 हजार रूपये नकद रोकड़ी उधार लिए तथा समस्त रकम अदा कर देने के बाद तथा भूमि करीब 2 बीघा 10 एयर जो केकड़ी में स्थित है, उसे कब्जा काश्त करने के लिए एक वर्ष में छुड़ाने का इकरार किया। रकम अदा नहीं करने पर जबरन जमीन अनाधिकृत रूप से कब्जा नहीं करने का आश्वासन भी दिया तथा परिवादी को अधिकार दिया कि वह मुल्जिम की चल-अचल सम्पत्ति से दावा कर रकम वसूल कर लेवें। उक्त रकम के एवज में भूमि रहन कर दी गई। इकरारनामे में कहीं भी भूमि का खसरा नम्बर नहीं लिखा था ना ही कोई सीमा लिखी गई। इस प्रकार मुल्जिम शिवराज ने उसके साथ धोखाधड़ी करते हुए भूमि को इकरारनामे जरिए रहन कर दिया। मुल्जिम ने न तो परिवादी को कब्जा सौंपा और धोखाधड़ी करते हुए कूट रचित दस्तावेज तहरीर करवा दिया। इस संबंध में परिवादी जब भी मुल्जिम से मिलता हैं तो वह कई तरह के झांसे देकर उसे गुमराह कर देता। जब इकरारनामे की मियाद पूर्ण होने लगी तो मुल्जिम ने स्पष्ट मना कर दिया कि उसके पास कोई भूमि व चल-अचल सम्पत्ति नहीं है। प्रकरण की सुनवाई करते हुए एसीजेएम प्रथम प्रेमलता सैनी ने फर्जी इकरारनामे से बिना नम्बर व बिना सीमा की भूमि को रहन करने के आरोप में धोखाधड़ी करने के आरोपी के खिलाफ केकड़ी पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश पारित किये हैं।
-पीयूष राठी

error: Content is protected !!