66वां अन्तराष्ट्रीय निरंकारी संत समागम दिल्ली में

2केकड़ी। सेवा भक्ति में निखार लाती हैं और उसे मतबूत करती हैं वास्तव में सेवा भक्ति का ही एक अंग हैं। ये उद्गार निरंकारी बाबा हरदेव सिंह महाराज ने 66वें वार्षिक निरंकारी संत समागम स्थल पर सेवा के उद्घाटन के अवसर पर व्यक्त किये। 66वां अन्तराष्ट्रीय संत समागम बुराड़ी रोड़ पर स्थित निरंकारी चौक पर 23,24 व 25 नवंबर को आयोजित किया जायेगा। इस अवसर पर समारोह में निरंकारी राजमाता कुलवन्त कौर तथा पूज्या माता रूविन्दर भी उपस्थित थी।
निरंकारी मण्डल प्रवक्ता रामचन्द्र टहलानी ने बताया कि बाबा ने संबोधित करते हुए कहा कि समागम का लक्ष्य मानव एकता,प्रेम-प्यार तथा शांति को मजबूती देना हैं। यह मिशन चाहता हैं कि विभिन्नताओं क रहते हुए भी सभी एक साथ मिलकर रहें,मानवीय गुणों से मानवता का बोलबाला करें और विश्व को एक परिवार का रूप प्रदान करें।
निरंकारी मण्डल महासचिव तथा समागम संयोजक वी.डी.नागपाल ने बाबा का सेवा के लिये इस अवसर पर धन्यवाद ज्ञापित किया और सभी सेवादारों से अनुशासन में रहकर सेवा करने का आग्रह किया। सेवादल के मेंबर इंचार्ज हरबन्स लाल अरोड़ा ने कहा कि सेवादल क सदस्यों तथा अन्य श्रृद्धालुगणों में जो सेवा करने के प्रति उत्साह की भावना देखने को मिल रही हैं वह सद्गुरू बाबा हरदेव सिंह महाराज की शिक्षाओं का ही प्रमाण हैं। केकड़ी ब्रांचमुखि ने बताया कि समागम का समापन 26 नवंबर का गुरूवंदना के साथ होगा।
-पीयूष राठी

error: Content is protected !!