निष्पक्ष चुनाव हेतु सैक्टर ऑफिसर्स एवं एसएचओ में समन्वय जरूरी

beawar samacharब्यावर। निर्वाचन अधिकारी एसडीएम भगवती प्रसाद ने विधानसभा आम चुनाव को स्वतन्त्रा एवं निष्पक्ष तथा निर्भीक व शान्तिपूर्ण माहौल में सम्पन्न कराने के लिए क्षेत्रा में तैनात सैक्टर ऑफिसर्स एवं एसएचओ में पारस्परिक समन्वय की जरूरत बताते हुए इन अधिकारियों को मुस्तैदी से चुनाव ड्यूटी में जुटे रहने के निर्देश दिए हैं।
निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद रविवार को ऑफिसर्स सोसायटी सभागार ब्यावर में आयोजित बैठक के दौरान सैक्टर ऑफिसर्स एवं थानाधिकारियों को सम्बोधित कर रहे थे। निर्वाचन अधिकारी ने अधिकारियों से कहा िक वे अपने-अपने क्षेत्रा का नियमित भ्रमण करें तथा मतदाताओं के दिलो-दिमाग में विश्वास पैदा करने भरसक प्रयास करें कि निर्वाचन आयोग की भावना के अनुरूप पुलिस एवं प्रशासन स्वतन्त्रा व निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराने में पूरी तरह से मुस्तैदी है ।किसी भी असामाजिक तत्व अथवा आपराधिक गतिविधि से निपटने केलिए कानून व शान्ति व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित किये जा रहे हैं। एक दिसम्बर को मतदान दिवस के मौके पर संबंधित बूथ से सम्बद्ध हर मतदाता को निःसंकोच एवं निडर होकर स्वतन्त्रा रूप से मतदान करने हेतु आना है।
बैठक में निर्वाचन अधिकारी ने सैक्टर ऑफिसर्स एवं थानाधिकारियों के द्वारा अब तक किये गए कार्याे का फीडबैक लिया। अधिकारियों से क्षेत्रावार वलनरेबल सूचना विवरण भी लिया एवं सैक्टर ऑफिसर्स को, क्षेत्राधीन बीएलओ को सौंपे गए कार्याे की मोनिटरिंग यथा समय करने हेतु पाबंद किया।

प्रशिक्षण 11 से 13 नवम्बर तक
निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद ने बैठक में उपस्थित सैक्टर अधिकारियों से यह भी कहा कि ब्यावर के सनातनधर्म राजकीय महाविद्यालय में 11 नवम्बर से 13 नवम्बर तक विधानसभा क्षेत्रा हेतु गठित मतदान दलों का चुनाव संबंधी प्रशिक्षण आयोजित किया जा रहा है। मतदान दलों के प्रशिक्षण में तीसरे दिन 13 नवम्बर को दोपहर 2 से सायं 5 बजे सैक्टर अधिकारीगण आवश्यक रूपसे मौजूद रहेंगे।

मौहर्रम को लेकर अधिकारी रहेंगे मुस्तैद : एसडीओ भगवती प्रसाद
रविवार को ही एसडीओ भगवती प्रसाद द्वारा नगरपरिषद, पुलिस, विद्युत, सार्वजनिक निर्माण, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी आदि विभाग से जुडे़ अधिकारियों की ऑफिसर्स सभागार में बैठक ली गई । बैठक में एसडीओ ने शहर में मौहर्रम को शान्तिपूर्ण व सौहार्द्रपूर्ण माहौल में सम्पन्न कराने केलिए अधिकारियों को सतर्क एवं मुस्तैद रहने संबंधी जरूरी दिशा-निर्देश दिए। बैठक में तहसीलदार मदनलाल जीनगर , आयुक्त नगरपरिषद ओ0पी0डीडवाल तथा सब-इंसपेक्टर सिटी थाना सहित अन्य संबंधित विभागीय अधिकारीगण उपस्थित हुए ।

error: Content is protected !!