हाई सिक्योरिटी जेल की सुरक्षा पर सवाल, 5 सिम कार्ड जप्त

जेल स्टाॅफ शक के दायरे में!

नवीन वैष्णव
नवीन वैष्णव
प्रदेश की हाई सिक्योरिटी जेल जिसमें परिंदा भी पर नहीं मार सकता, इस जेल में शनिवार को पांच मोबाईल सिम मिलने से यहां की सुरक्षा पर भी सवालिया निशान खड़े हुए हैं। यह पहला मौका है जब हाईसिक्योरिटी जेल से मोबाईल या सिम मिले हों। दरअसल जिला पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र सिंह ने शनिवार को जिला पुलिस के अधिकारियों को हाई सिक्योरिटी जेल का औचक निरीक्षण के निर्देश दिए। अधिकारियों ने जब बारिकी से जेल को खंगाला तो वहां से पांच मोबाईल सिम बरामद हुए। जिला पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र सिंह ने कहा कि जेल में निरीक्षण के दौरान हार्डकोर अपराधी मांगीलाल विश्नोई के कब्जे से तीन और लाॅरेंस के कब्जे से दो मोबाईल सिम बरामद हुए हैं। सिम जप्त कर लिए हैं और सिविल लाईन थाने में मुकदमा दर्ज करवा दिया गया है। निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भोलाराम यादव, देवेन्द्र कुमार विश्नोई, डीएसपी राजेश मीणा, ओमप्रकाश मीणा, रामगंज थानाधिकारी अजयकांत रतूड़ी, क्लाॅक टावर थानाधिकारी रमेन्द्र सिंह, सिविल लाईन थानाधिकारी करण सिंह खंगारोत, कोतवाली थानाधिकारी बनवारी लाल मीणा, आदर्श नगर थानाधिकारी नरपत सिंह चारण, क्रिश्चयनगंज थानाधिकारी विजेन्द्र सिंह गिल सहित अन्य मौजूद थे।
लापरवाही तो है ही
एसपी राजेन्द्र सिंह ने एक सवाल के जवाब में कहा कि जेल में जैमर भी है और पुख्ता बंदोबस्त भी है। इसके बावजूद भी यदि सिम कार्ड पहुंचा है तो अवश्य ही लापरवाही रही है। इस संबंध में जांच करवाई जाएगी और दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।
हार्डकोर की हरकतें होती है कैद
हार्डकोर अपराधी को पूरे पुख्ता बंदोबस्त के बीच हाई सिक्योरिटी जेल से बाहर निकाला जाता है तो इसकी भी विडियो रिकाॅर्डिंग करवाई जाती है। यानि कि हार्डकोर अपराधियों की हर एक हरकतों को कैद करने के साथ ही नजर भी रखी जाती है। फिर ऐसे में सिम कार्ड जेल के अंदर तक पहुंच पाना तो नामुमकिन सा लगता है।
जेल स्टाॅफ शक के दायरे में
जेल के स्टाॅफ पर अब शक की सुई जा रही है। ऐसे में जेल स्टाॅफ से सघन पूछताछ की जाएगी तो इसका भण्डाफोड हो सकता है कि किसने सिम कार्ड उपलब्ध करवाया। जेल में सिम मिलने के बाद से वैसे भी हडकम्प मचा हुआ है।
सिम कार्ड भी खोलेगी राज
सिम कार्ड को भी जिला पुलिस के एक्सपर्ट को दे दिया गया है जो सिम कार्ड से किन लोगों से बात हुई है और किस फोन में लगाकर उसे इस्तेमाल किया गया था सहित अन्य कई राज से पर्दाफाश करने में जुट गए हैं। फिलहाल दोनों हार्डकोर तो इस संबंध में कुछ भी बोलने से साफ इंकार कर रहे हैं।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987
navinvaishnav5.blogspot.com

error: Content is protected !!