आत्मविश्वास का पर्याय है डी बी गुप्ता

श्री देवेन्द्र भूषण गुप्ता आत्मविश्वास के पर्याय के रूप में जाने जाते हैं, इन्हें कभी टेंशन में किसी ने नहीं देखा होगा। विपरीत परिस्थितियों में मुस्कुराकर कार्य करने की कला कुछ बिरले ही उच्च अधिकारियों में देखी जा सकती है जिनमें श्री गुप्ता सर्वोपरि हैं ।

प्यारे मोहन त्रिपाठी
26 मई 1994 से 12 अगस्त 1996 तक अजमेर के कलक्टर रहते हुए श्री डी बी गुप्ता ने जो विकास के कार्य किये वो सभी की ज़ुबान पर है। तारागढ़ के विकास की मुहिम आपके समय में ही शुरू हुई। उस समय के नगर सुधार न्यास के अध्यक्ष श्री ओंकार सिंह लखावत जिन्होंने अजमेर को आगे चलना सिखाया उनके द्वारा कराये विकास कार्यों जिनमें “पृथ्वीराज स्मारक”, जवाहर रंगमंच” आदि में भी श्री डी बी गुप्ता का महत्वपूर्ण सहयोग था।उस वक्त के मुख्यमंत्री श्री भैंरो सिंह शेखावत ने स्वयं अजमेर आकर हेलिकॉप्टर से तारागढ़ विकास का अवलोकन किया।
श्री डी बी गुप्ता के साथ जनसम्पर्क अधिकारी के रूप में मुझे भी कार्य करने का अवसर प्राप्त हुआ और मुझे यह लिखते हुये फ़ख़्र हो रहा है कि वे स्वयं अग्रणी जनसम्पर्क कर्मी है। अपने स्वयं की सुन्दर लेखनी से विशेष अवसरों पर अधिकारियों को सम्मान पत्र प्रदान कर हौसला अफजाई करने की कला भी इन्हीं में है ।
श्री डी बी गुप्ता के राजस्थान के मुख्य सूचना आयुक्त नियुक्त होने पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाएँ।

प्यारे मोहन त्रिपाठी
संयुक्त निदेशक जनसम्पर्क (रि)
अजमेर।

error: Content is protected !!