मोदी ने 3डी हॉलोग्राम तकनीक से जनसभा को किया संबोधित

modi hologramअजमेर। भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार श्री नरेंद्र भाई मोदी ने आज स्थानीय विजयलक्ष्मी पार्क मे 3डी हॉलोग्रॅाम तकनीक के माध्यम से “भारत विजय रैली“ नामक जनसभा को संबोधित किया। कार्यक्रम के संयोजक श्री धर्मेन्द्र गहलोत एव् श्री शरद गोयल ने बताया की यह कार्यक्रम पूरे भारत मे 100 स्थानो एक साथ एक समय पर प्रसारित हुआ। 3डी हॉलोग्रॅाम जैसी उच्च तकनीक द्वारा आयोजित यह सभा भारत के आम चुनाव मे पहली बार उपयोग मे लाई गई। सभा के माध्यम से मोदी जी ने जनता के मध्य अपना विजन डॉक्यूमेंट चुनावी ऐजेंडा रखा। कार्यक्रम “भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन युक्त भारत“ एवं “एक भारत श्रेष्ठ भारत“ थीम पर आधारित था।
इस अवसर पर उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए मोदी जी ने कहा कि देश को आज जरूरत है कि वह सभी वर्ग के बच्चों को एक अच्छी उत्तम एवं क्रियात्मक क्षमता उपलब्ध हो जिससे देश तरक्की की ओर अग्रसर हो एवं आत्मनिर्भर बने। उन्होनें कहा कि मेरा सपना है कि निम्न मध्यम आय एवं मध्यम आय वर्ग के बच्चों को सर्वाेत्तम शिक्षा प्राप्त हो इस हेतु हम हमारे चुनावी ऐजेन्डे में सभी को शिक्षा का अधिकार दिलाने का वादा करतें है।
चिकित्सा के क्षेत्र पर अपना विज़न रखते हुए श्री मोदी ने कहा कि मेरा सपना व भाजपा का संकल्प है कि देश में सभी को बहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो यदि सरकारी अस्पतालों में इलाज संभव न हो तो निजी संस्थानों में भी निर्धन एवं मध्यम वर्ग को सभी सुविधाऐं मिले और यह भी हमारा एक  जनता से वादा है।
उन्होनें कहा कि देश का एक बडा वर्ग कुपोषण का शिकार है, पिछले 60 सालों में सरकारों ने इस ओर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया। मेरा व मेरे संगठन का संकल्प है कि अगले 5 वर्षो में भारत कुपोषण मुक्त हो साथ ही साथ आवश्यकता है डाईरिया मुक्त हिन्दुस्तान की। उन्होनें कहा कि हर राज्य में एम्स जैसे हॉस्पिटल खोलेगें प्रत्येक जिला मुख्यालय पर मेडिकल कॉलेज खोलेगें। प्रिवेन्टीव हेल्थ केयर पर योजनाबद्ध रूप से कार्य करेगें एवं हिन्दुस्तान को स्वस्थ एवं स्वच्छ हिन्दुस्तान बनायेगें।
इस अवसर पर उन्होनें महात्मा गांधी को याद करते हुए कहा कि गांधी जी की प्राथमिकता सदैव सफाई एवं स्वच्छता रही। हमे बापू का सपना पुरा करना चाहिए बापू को सच्ची श्रद्धांजली तभी होगी जब उनकी आने वाली 150वी जयन्ती पर हिन्दुस्तान को स्वच्छ एवं स्वस्थ बनाया जाये।
उन्होनें कहा देश की दो समस्याएं बहुत महत्पूर्ण है जिनका समाधान करना जरूरी है वो है ठोस कचरा प्रबंधन एवं प्रदुषित पानी से मुक्ति। उन्होनें कहा कि ये सम्स्याएं दूर हो सकती है जरूरत है मजबूत इरादों की। हमारा ऐजेन्डा है कि जब हम सरकार में आयेगें तो देश के चुनीन्दा 500 शहरों मंे इन दोनों सम्स्यओं का निवारण करेगें।
युवा पिढी को संबोधित करते हुए उन्होनें कहा कि साथियों जब तक नौजवान बेरोजगार रहेगा देश सम्स्याग्रस्त रहेगा। आवश्यकता है देश में सभी को रोजगार उपलब्ध हो कोई भी भूखा न सोये। पिछले 10 सालों के कांग्रेस नित यूपीए के शासन में मात्र ढेड करोड़ नौजवानों को नौकरी मिली जबकि कांग्रेस ने 10 करोड़ नौकरीयां देने का वादा किया था। जनता कांगेस से तंग आ चुकी है देश अब कांग्रेस को और सहन नहीं कर सकेगा क्योकी कांग्रेस मुद्दों से भटक चुकी है। कांग्रेस की ताकत जीतनी बडी भ्रष्टाचार भी उतना ही बड़ा कांग्रेस का सुधरना जरूरी है।
इस अवसर पर मोदी जी ने कहा कि इस चुनाव में मुझे जाति व सम्प्रदाय पर वोट मत देना वोट देना चाहें तो विकास एवं सुशासन के मुद्दे पर वोट देना। उन्होनें कहा कि मैं अपसे निवेदन करता हूँ कि मुझे जितने अधिक साथियों एवं बहुमत के साथ संसद मेें भेजोगें मैं उतनी ही मजबूती से काम कर सकूगां, देश भी उतना ही मजबूत होगा।
कार्यक्रम में कोटा से आये कवि संजय शुक्ला ने वीर रस से भरी अपनी कविताऐं पढकर सभी उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध किया। इस अवसर पर शहर भाजपा अध्यक्ष रासासिंह रावत, देहात अध्यक्ष वीपी सारस्वत, विधायक वासुदेव देवनानी, अनिता भदेल, महामंत्री कैलाश कच्छावा, जिला प्रचार मंत्री कंवल प्रकाश किशनानी, धम्रेश जैन, कमला गोखरू, जयंती तिवारी, नीरज जैन, देवेन्द्र शेखावत, प्रकाश मीणा सहित आईटी सैल के ताराचन्द, वेंकटेश, अनिष, दिनेश, अनुपम, ओमप्रकाश, धर्म्रेद्र, रोहित यादव आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन शरद गोयल ने किया धर्मेन्द्र गहलोत ने सभी का आभार व्यक्त किया।
शरद गोयल
कार्यक्रम संयोजक
9414002132
error: Content is protected !!