जसवंत ने किया बाडमेर जैसलमेर के विकास का वादा

jaswant 1बाडमेर / बाडमेर लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड रहे जसवंत सिंह ने बाडमेर जैसलमेर कि जनता से विकास का वादा किया हें। उन्होंने अपने घोषणा पत्र में बाडमेर जैसलमेर जिलो के विकास को लेकर कई घोषणाए कि. जसवंत सिंह ने कहा कि बाडमेर जैसलमेर के विकास के लिए ही वो अपना अंतिम चुनाव घर से लडना चाहता था ,उन्होंने बताया कि कई काम विकास के बाकी हे जो पहले हो जेन चाहिए थे मगर नहीं हुए ,उन्होंने कहा कि वो इन कामो को प्राथमिकता से करेंगे। जसवंत सिंह ने घोषणा पत्र में सरहदी जिलो बाड़मेर जैसलमेर में सामाजिक समरसता बरकरार रखने ,आपसी सौहारदपूर्ण वातावरण को कायम रखने को प्राथमिकता देने कि बात कही ,उन्होंने बताया कि बाडमेर जिले में खनिज समपदा यथा लिग्नाइट और तेल का दोहन किया जा रहा हें। खनिज बेचने और निकलने के तरीके में क्षेत्र के हित को प्राथमिकता दिलाना। साथ ही बाहरी लोगो कि बजाय स्थानीय लोगो को इसका अधिक फायदा मिले इसके यथासम्भव प्रयास किये जायेंगे ,जसवंत सिंह ने अपने घोषणा पत्र में थार एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाने और नेशनल हाई वे पंद्रह कि पाबंदी विदेशी नागरिक के लिए समाप्त कि जाए। उन्होंने बाड़मेर में थार एक्सप्रेस के ठहराव के साथ बाडमेर में कस्टम कार्यालय कि सुविधा उपलब्ध करने के प्रयास होंगे ,उन्होंने बताया कि बाड़मेर या जोधपुर में वीजा कार्यालय खुलवाने के वतहासंभव प्रयास किये जायेंगे। उन्होंने बताया मरुष्ठलीय क्षीर में गौ सरंक्षण के लिए चारागाह का निर्माण के साथ मरू गोचर योजना को करने के प्रयास किये जायेंगे ताकि आम पशुपालक को इसका सीधा फायदा मिले। जसवंत सिंह ने बीकानेर कि तर्ज पर बाड़मेर में ऊँठ अनुसन्धान केंद्र स्थापित करने का वादा किया हें। उन्होंने बाडमेर से व्यवसायिक वायु सेवा महानगरो के लिए आरम्भ करने के प्रयास किये जायेंगे ,जसवंत सिंह के अनुसार बाड़मेर जिले कि जनता के पेयजल कि समस्या के स्थायी समाधान के लिए नरमदा नहर और राजस्थान नहर का पानी लाने का प्रथम चरण का कम हो गया हें इस योजना को प्राथमिकता से पूरा करा कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि बाड़मेर जैसलमेर जिला मुख्यालयो पर अत्याधुनिक असपताल खुलवाने के साथ ग्राम पंचायत मुख्यालयो पर भी आधुनिक सुविधायुक्त स्वास्थ्य केन्द्रो कि स्थापना जहा विशेषकर महिलाओं और बच्च्चों के उपचार कि समस्त सुविधा उपलब्ध करने के प्रयास होंगे। जसवंत सिंह ने बाडमेर जैसलमेर जिले में शिक्षा के शिक्षा हब कि स्थापना के प्रयासो पर चर्चा करते हुए इन स्थानो पर तकनिकी शिक्षः केंद्र स्थापित किये जायेंगे। जसवंत सिंह ने शिव क्षेत्र के राष्ट्रिय मरू उद्यान योजना से प्रभाविक गाँवों में विकास के समग्र प्रयास और स्थायी समाधान का वादा किया हें।

बाडमेर शहर कार्यालय का उद्घाटन जसवंत सिंह शुक्रवार को करेंगे
बाडमेर संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्यासी जसवंत सिंह के बाडमेर शहर कार्यालय का उद्घाटन जसवंत सिंह शुक्रवार प्रातः दस बजे करेंगे। शहर प्रभारी कैलाश मेहता ने बताया कि जसवंत सिंह शुक्रवार को प्रातः दस बजे प्रतापजी कि प्रोल में बाड़मेर शहर कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। उन्होंने जसवंत सिंह के समर्थको से बडी संख्या में पहुँचाने का आह्वान किया।

चित्रा सिंह ने बाडमेर विधानसभा क्षेत्र का किया दौरा
IMG_3480बाडमेर / बाडमेर लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्यासी जसवंत सिंह के समर्थन में चित्रा सिंह ने गुरूवार को चुली ,लुणु ,त्रिसिंगाडी, धनोडा ,विशाला ,विशाल आगोर ,भादरेश ,सुरा ,कनौडा ,दुदा बेरी ,सम्मो कि ढाणी, मलवा ,सहित कई गाँवो का दौरा कर जसवंत सिंह के समर्थन में सभाओं का आयोजन किया। इस दौरान जगह जगह चित्र सिंह का चुन्दडी ओढाकर स्वागत किया गया , उनके साथ अशरफ अली ,रिडमल सिंह दांता ,युसूफ खान ,रघुवीर सिंह तामलोर ,छुग सिंह गिराब ,सुरेन्द्र सिंह ,दुरजन सिंह , शेषकरण चारण ,गौतम जैन ,शायम खान ,कालू खान ,सादिक खान ,मौलवी शौकत ,मौलवी लतीफ ,काज्ी खान, मोइब खान , भीखदान चारण ,हाजी जान ,सहित जंसवत सिंह के कई समर्थक थे।
चित्रा सिंह कि सभाओ में उमडी भारी भीड ने दोनों हाथ खडे कर जसवंत सिंह को समर्थन का भरोसा दिया , सभा को सम्बोधित चित्रा सिंह ने कहा कि जसवंत सिंह का टिकट काट कर भाजपा ने कार्यकर्ताओ का अपमान किया हें। उन्होंने कहा कि जसवंत सिंह अपना आखिरी चुनाव गृह जिले से इसीलिए थे कि बाड़मेर जैसलमेर में कई विकास के काम बाकी थे जो करने थे। उन्होंने कहा कि जसवंत सिंह को जानबूझ कर टिकट से वंचित रख वसुंधरा राजे ने कांग्रेस नेता को टिकट दे ले आये। उन्होंने कहा कि जसवंत सिंह ने बाड़मेर जैसलमेर के विकास कि प्राथमिकताए तय कर ली हें। आप उन्हें भारी बहुमत से जिताए बाकी काम वो खुद कर लेंगे। सभा को सम्बोधित करते हुए अशरफ अली ने कहा कि जसवंत देश कि शान हें ,उनका अपमान कर भाजपा ने अच्छा नहीं किया , उन्होंने कहा कि बाडमेर जैसलमेर के मुसलमान भाजपा से जसवंत सिंह के कारन जुडे थे उनके कारण भाजपा को भी छोड दिया , मुस्लिम दिल से जसवंत सिंह के साथ हें ,सभाओ को कई वक्ताओ ने सम्बोधित किया।

सरहदी इलाको में स्वागत से हुए अभिभूत
jaswant 2बाडमेर संसदीय क्षेत्र बाडमेर जैसलमेर से निर्दलीय प्रत्यासी जसवंत सिंह ने गुरूवार को चौहटन और सेडवा में बडी सभाए कर आम जन से विकास का वादा किया। जसवंत सिंह सिंह का कई गाँवों में भव्य स्वागत किया गया जनता ने उन्हें विशवास दिलाया कि पार्टी ने अन्याय किया लेकिन जीत सच्चाई कि होगी ,जसवंत सिंह ने चौहटन के कई धार्मिक स्थलो पर पहुँच दर्शन किये। चौहटन बस स्टेंड पर आयोजित विशाल जन सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि संकट कि इस घडी में मेरे अपनों ने जो अपणायत दिखाई हें उससे में अभिभूत हूँ ,उन्होंने कहा कि भाजपा ने मेरा अपमान किया मेरे स्वाभिमान को ठेस पहुंचाई महज इसीलिए कि मैं अपने घर से चुनाव लडना चाहता था ,उन्होंने कहा कि मेरे कार्यकर्ताओ कि इच्छाओ को भाजपा ने कुचल दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा के एक साधारण कार्यकर्ता को भी अगर टिकट दे दिया होता तो मैं उसके साथ खडा रह कर जिताता मगर वसुंधरा राजे और राजनाथ सिंह ने मेरे साथ और पार्टी कार्यकर्ताओ के साथ गद्दारी कर एक ऐसे कांग्रेस नेता को अचानक टिकट दिया जो भाजपा को बीस साल से गालिया दे रहे थे ,उन्होंने कहा कि पार्टी अपने सिद्धांतो से भटक गयी हें अब अटलजी ,आडवाणी वाली भाजपा नहीं रही उन्होंने कहा कि पार्टी किसी व्यक्ति विशेष के कारन नहीं होती आज पार्टी में व्यक्तिवाद हावी हो गया हें। उन्होंने कहा कि भाजपा का कॉंग्रेस्सिकरण हो रहा हें जिससे भाजपा के मूल कार्यकर्ता दुखी हें ,उन्होंने कहा कि अब वक्त आज्ञा हें कि असली भाजपा और नकली भाजपा में जनता भेद करे। उन्होंने आह्वान किया कि सत्रह तारीख को टॉर्च बेटरी के निशान पर मशीन का बटन दबाकर सहयोग करे। जसवंत सिंह के साथ स्वरुप सिंह ,राठोड केपन हीर सिंह भाटी ,अशरफ अली ,रतन सिंह बाखासर ,पदम् सिंह बावडी ,साले मोहम्मद ,मौलाना ताज मोहम्मद सहित कई वरिष्ठ कार्यकर्ताओ ने सभाओ को सम्बोधित कर जसवंत सिंह के अपमान का बदला वोट कि चोट के साथ लेने का आह्वान किया।
chandan bhati

error: Content is protected !!