4 ग्राम पंचायत में शिविर आयोजित

अजमेर, 25 जून। राजस्व लोक अदालत अभियान के तहत आज अजमेर जिले की 4 ग्राम पंचायत में राजस्व लोक अदालत शिविर आयोजित हुए। शिविर में सैंकड़ों राजस्व प्रकरणों का निस्तारण किया गया।
नोडल अधिकारी लोक अदालत एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार के अनुसार राजस्व लोक अदालत अभियान-न्याय आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आज पुष्कर के गगवाना, टाॅडगड़ के बणजारी, केकड़ी के बाजटा एवं भिनाय के देवलियांकला में राजस्व लोक अदालत शिविर आयोजित हुए। इस अवसर पर नामन्तरकरण, भूमि विभाजन, भू-प्रबन्ध संबंधी इन्द्राज दुरूस्ती, भू राजस्व संबंधी प्रकरण, स्टाम्प एक्ट, राज्य सरकार व निजी व्यक्तियों के मध्य विचाराधीन विवाद, सीमा व रास्ते संबंधी प्रकरण एवं एक ही कुटुम्ब व सजरे के व्यक्तियों के अधिकारों की घोषणा व निषेधाज्ञा संबंधी प्रकरणों का निस्तारण गया।
पुष्कर (गगवाना)
पुष्कर के गगवाना में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 45, खाता दुरूस्ती के 27, खाता विभाजन के 2, सीमाज्ञान के 8, राजस्व नकलें 498 अन्य 12 प्रकरणों सहित कुल 592 प्रकरणों का निस्तारण किया गया।
टाॅडगढ़ (बणजारी)
टाॅडगढ़ के बणजारी में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 154, खाता दुरूस्ती के 104, धारा 183 बी, 183 सी के एक, नये राजस्व ग्राम के प्रस्ताव के एक, सीमाज्ञान करने के 2, राजस्व नकलें 30 एवं अन्य 51 प्रकरणों सहित कुल 345 प्रकरणों का निस्तारण किया गया।
केकड़ी (बाजटा)
केकड़ी के बाजटा में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 167, खाता दुरूस्ती के 209, खाता विभाजन के 27, सीमाज्ञान के 7, गैर खातेदारी से खातेदारी के एक, धारा 251 के एक, राजस्व नकलें 413 एवं अन्य 11 प्रकरणों सहित कुल 839 प्रकरणों का निस्तारण किया गया ।
भिनाय (देवलियांकलां)
भिनाय के देवलियांकलां में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 74, खाता दुरूस्ती के 49, खाता विभाजन के 3, राजस्व नकलें 43 एवं अन्य 6 प्रकरणों सहित कुल 175 प्रकरणों का निस्तारण किया गया।
कल यहां आयोजित होंगे शिविर
अजमेर, 25 जून। जिले में राजस्व लोक अदालत अभियान के तहत कल 26 जून को विभिन्न ग्राम पंचायतों पर राजस्व लोक अदालत शिविर आयोजित होंगे। जिसके तहत पुष्कर के रसूलपुरा, नसीराबाद के फारकिया, पीसांगन के दांतड़ा, ब्यावर के सुहावा, किशनगढ़ के आकोड़िया, केकड़ी के बघेरा, मसूदा के नयागांव, सरवाड़ के हरपुरा एवं भिनाय के लामगरा में राजस्व लोक अदालत शिविर आयोजित होंगे।

error: Content is protected !!