2 दिन के अन्दर ही एक लाख से भी ज्यादा व्यूज पार

2 दिन के अन्दर ही एक लाख से भी ज्यादा व्यूज पार कर गया आईएस अधिकारी का यह गाना, मोक्ष म्युज़िक से हुआ था रिलीज़ और राज महाजन ने किया था संगीत

उत्तर प्रदेश के आईएस अधिकारी डॉ. हरिओम ने गाया है संगीतकार राज महाजन का ‘मजबूरियाँ’

दिल्ली, 20 दिसम्बर 2016.
इंतज़ार हुआ खत्म. अब सामने आ गया है मोक्ष म्युज़िक का चर्चित गाना “कैसी हैं मजबूरियां”. आपको जानकर हैरानी होगी इस गाने ने मोक्ष म्युज़िक के पिछले सभी गानों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है. ‘रिलीज़ के दो दिन के भीतर ही इसने पार कर लिया एक लाख का जादुई आंकड़ा’. सबसे तेज़ी से इस आंकड़े को पार करने वाला म्युज़िक विडियोबन गया है ‘कैसी हैं मजबूरियां”.

‘मजबूरियां’ जिसे अपनी आवाज़ से मखमली बनाया है आईएस अधिकारी डॉ. हरिओम ने. आपको बता दें हरीओम इससे पहले भी मोक्ष म्युज़िक के कई गानों में अपनी आवाज़ दे चुके हैं. डॉ. हरिओम उत्तर प्रदेश के संस्कृति विभाग के सचिव हैं. संगीतकार राज महाजन ने बड़ी ही संजीदगी से इसका संगीत दिया है. इस गाने से राज दिली तौर पर जुड़े हैं. उनका मानना है कि ‘इस गाने में उनके जीवन की भी झलक देखने को मिलेगी. आगे राज कहते हैं यह गाना उन सभी के लिए है जो अपने जीवन में करना तो बहुत कुछ चाहते हैं लेकिन कर नहीं पाते. इंसान के आस-पास कितनी मजबूरियां हो सकती हैं, ये गाना उनकी बानगी भर है. उम्मीद करता हूँ आप इस गाने से खुद को जुड़ा हुआ महसूस करेंगे. एक इंसान जिंदगी में किस हद तक लाचार हो सकता है. बस इसी मानसिक जद्दोजहद के बारे में है गाना “मजबूरियां”. इस गाने में मजबूरी के हालातों से जूझते नज़र आये हैं साधनाटीवी डांसिंग वार फेम अमित (दा रोबो) और अंजू टिकू.

आपको बता दें अमित के डांस टैलेंट से प्रभावित होकर संगीतकार राज महाजन ने अपने म्युज़िक विडियो में बतौर हीरो उन्हें मौका दिया है. राज महाजन बतौर गेस्ट जज ‘डांसिंग वॉर’ में साधना टीवी पर नज़र आए थे जहाँ उन्होंने अमित को मौका दिया. पहली बार इस तरह के डांसिंग विडियो के बारे में मोक्ष म्यूजिक की क्रिएटिव हेड मेघा वर्मा ने बताया कि राज सर हमेशा कुछ नया ही करना चाहते हैं. क्यूंकि उनका मानना है नयापन सबसे अलग नज़र आता है. इस बार भी आपके लिए एक बेहतरीन कांसेप्ट है वो भी डांसिंग विडियो के फ्लेवर में. एक सेड सोंग में डांस दिखाना वाकई में देखने लायक होगा.

अपने गाए इस गाने के एक्सपीरियंस को लेकर डॉ. हरीओम कहते हैं, “ये गाना बाकी गाए हुए गानों से ज्यादा चलेंजिंग रहा. कम्पोज़िशन से लेकर इसके बोल सब बेहतरीन हैं. किस तरह से आज कल के यूथ मजबूरियों के आगे घुटने टेक देते हैं और कुछ लड़कर आगे निकलते हैं, हालाँकि इसके लिए उन्हें कीमत चुकानी पड़ती है. इन्हीं सब बातों को बखूबी दिखाया गया है.

गाना सभी सोशल साइट्स पर रिलीज़ हो गया है. इस गाने को सुनने के लिए आप saavn.com, gaana.com, deezer.com, soundcloud.com, Hungama.com, 7digital.com, gaana24.com, spotify.com, Itunes.com, amazon.com, play.google.com जैसी कई म्युज़िक साइट्स पर पर ट्यून कर सकते हैं.

विडियो देखने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें :

गौरतलब हो कि मोक्ष म्युज़िक के गानों को पूरे विश्व में लगभग 50 लाख लोग देखते-सुनते हैं और यह तादाद दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. इसके अलावा मोक्ष म्युज़िक आपके कलाकार बनने के सपने को भी साकार करता है. एक ऐसा मंच जहाँ आप अपना हुनर दिखा कर ऑडियंस को इम्प्रेस कर सकते हैं. खुद में आत्मविश्वास जगा सकते हैं. खुद के लिए एक नई मंजिल तलाश कर सकते हैं.

error: Content is protected !!