औद्योगिक सलाहकार समिति की बैठक आयोजित

अजमेर, 29 दिसम्बर। अतिरिक्त जिला कलक्टर किशोर कुमार की अध्यक्षता में गुरूवार को जिला स्तरीय औद्योगिक सलाहकार समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। इसमें जिले के औद्योगिक विकास के बारे में चर्चा की गई।
श्री किशोर कुमार ने कहा कि जिले के औद्योगिक विकास के मार्ग में आने वाली बाधाओं को निस्तारित किया जाएगा। जिले में औद्योगिक अपशिष्ट निस्तारण के लिए डम्पिंग यार्ड एवं अन्य सुविधाओं के लिए आवश्यक राजकीय भूमि के बारे में जिले के तहसीलदारों के माध्यम से सूचना प्राप्त की जाएगी। उद्यमों की दृष्टि से उपयुक्त पाए जाने वाली भूमि पर उद्यम एवं अन्य सुविधाए विकसित करने की दिशा में कार्य किया जाएगा। औद्योगिक क्षेत्रा में एक्जीबिशन सेन्टर की स्थापना के लिए एसोशिएसन के माध्यम से 15 जनवरी तक प्रस्ताव प्राप्त किए जाएंगे। औद्योगिक क्षेत्रों के लिए आवंटित भूमि को अतिक्रमण मुक्त रखने के लिए रिको के अधिकारियों को निर्देशित किया गया।
इस अवसर पर अजमेर उपखण्ड अधिकारी श्री जय नारायण, जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक सी.बी.नवल, संभाग खादी अधिकारी प्रहलाद राय तथा रिको के अधिकारी एवं समिति के सदस्य उपस्थित थे।

निवेश प्रोत्साहन के लिए लाभ स्वीकृत
अजमेर, 29 दिसम्बर। राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना 2014 के अन्तर्गत विभिन्न लाभ स्वीकृत करने के संबंध में अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में विद्युत कर में छूट, वैट पर निवेश अनुदान तथा कपड़ा उद्यम के लिए 5 प्रतिशत ब्याज अनुदान के लिए योग्यता निर्धारित की गई। समिति में चर्चा किए गए 10 प्रकरणों में से 9 को स्वीकृत किया गया।
इस अवसर पर अजमेर उपखण्ड अधिकारी श्री जय नारायण, वाणिज्य कर विभाग के उपायुक्त दिनेश गुप्ता, जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक सी.बी.नवल, संभाग खादी अधिकारी प्रहलाद राय तथा रिको के अधिकारी उपस्थित थे।

प्रधानमंत्राी रोजगार सृजन कार्यक्रम में 37 ईकाईयों की अनुशंसा
अजमेर, 29 दिसम्बर। अतिरिक्त जिला कलक्टर किशोर कुमार की अध्यक्षता में प्रधानमंत्राी रोजगार सृजन कार्यक्रम की जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की बैठक में 37 बेरोजगारों को ईकाई लगाने के लिए अनुशंसा की गई।
जिला उद्योग केन्द्र, खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड एवं खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग के माध्यम से 44 बेरोजगारों ने ईकाई लगाने के लिए आवेदन किया। इनमे से चर्चा के पश्चात् 37 ईकाईयों के लिए आवेदन पत्रा अभिशंषित कर संबंधित बैंक में अग्रेषित किए गए।
इस अवसर पर अजमेर अनुसूचित जाति जनजाति विकास निगम के परियोजना प्रबंधक राधेश्याम मीना, जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक सी.बी.नवल, संभाग खादी अधिकारी प्रहलाद राय तथा खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग के अधिकारी उपस्थित थे।

डीएलसीसी की बैठक 30 को
अजमेर, 29 दिसम्बर। बैंकिंग मामलों से संबंधित जिला स्तरीय समीक्षा समिति एवं जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक शुक्रवार 30 दिसम्बर को प्रातः 11 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी। अग्रणी जिला प्रबंधक आर.के.जांगिड़ ने यह जानकारी दी।

जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक 9 जनवरी को
अजमेर, 29 दिसम्बर। जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक आगामी 9 जनवरी को प्रातः 11 बजे राज्य किसान आयोग के अध्यक्ष एवं सांसद प्रो. सांवर लाल जाट की अध्यक्षता में जिला परिषद सभागार में आयोजित की जाएगी। मुख्य कार्यकारी अधिकारी निकया गोहाएन ने यह जानकारी दी।

error: Content is protected !!