21वीं सिन्धु दर्शन तीर्थयात्रा 23 जून से लेह लद्धाख में

नई दिल्ली में सम्पन्न हुई तैयारी बैठक- देश विदेश से सम्मिलित होगें तीर्थयात्री
अजमेर- 21वीं सिन्धु दर्शन तीर्थयात्रा 23 जून से 26 जून तक लेह लद्धाख में आयोजित की जायेगी। नई दिल्ली में आयोजित केन्द्रीय कार्यसमिति की बैठक तीर्थयात्रा की तैयारियों पर चर्चा कर निर्णय लिये गये। यात्रा में सम्मिलित होने के लिये 15 मई तक अपना पंजीयन करवाया जा सकता है।
प्रदेश प्रभारी महेन्द्र कुमार तीर्थाणी ने बताया कि बैठक में मार्गदर्शक मा. इन्द्रेश जी ने कहा कि तीर्थयात्रा के सफल आयोजन से देश विदेश से तीर्थयात्री सम्मिलित हो रहे हैं। यात्रा के जुडाव से लेह लद्धाख में पर्यटन बढे हैं और ऐसे आयोजनों से सांस्कृतिक धार्मिक व राष्ट्रीय एकता का रिश्ता मजबूत हुआ है। राष्ट्रीय अध्यक्ष मुरलीधर माखीजा व महामंत्री भूपेन्द्र कंसल ने कहा कि यात्रा पांच मार्गो से प्रारम्भ होगी जिसके लिये सभी कार्यकर्ताओं से चर्चा कर आयोजन को अंतिम रूप दिया गया है। सभी तीर्थयात्रियों को परिचय पत्र जारी किये जा रहे है और लेह पहुंचने पर यात्रा किट व स्मृति चिन्ह दिये जायेगें। सिन्धु घाट पर विस्तार कार्य करवाये जा रहे हैं।
सिन्धु भवन ट्रस्ट के अध्यक्ष राधाकृष्ण भाग्यिा ने बताया कि सिन्धु भवन में निर्माण कार्य पूर्ण हो गये है और शिक्षा का केन्द्र के साथ ही तीर्थयात्रियों के रहने के लिए भी प्रारम्भ किया जायेगा। महामण्डलेश्वर हंसराम उदासीन हरिशेवा उदासीन आश्रम भीलवाडा की ओर से विद्यार्थियों के अध्ययन के लिये पांच कम्प्यूटर व प्रिन्टर भेंट किया गया।
बैठक में राजस्थान के शिक्षा व पंचायती राज्य मंत्री प्रो. वासुदेव देवनाणी, भारतीय सिन्धु सभा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष लधाराम नागवाणी, महामंत्री घनश्यामदास कुकरेजा, उपाध्यक्ष गौतम सम्राट, हिमालय परिवार राजस्थान से सुरेश पाटोदिया, मदनलाल शर्मा के साथ केन्द्रीय पदाधिकारियों व विभिन्न प्रदेशों के प्रभारी उपस्थित थे।
(महेन्द्र कुमार तीर्थाणी) मो.09414705705

error: Content is protected !!