विद्यामंदिर क्लासेज़ के विभिन्न कोर्स देते हैं ‘नीट’ में सफलता का भरोसा

जयपुर, मई, 2020 : विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के क्षेत्र में देश के प्रमुख संस्थानों में एक विद्यामंदिर क्लासेज़ ने जेईई की परीक्षा में सर्वाधिक चयन दर के साथ पूरे देश में पिछले तीन दशक से भी अधिक समय से शानदार सफलता का रिकॉर्ड कायम रखा है। इसी कार्य दर्शन और पूरे देश के नीट उम्मीदवारों को उच्च गुणवत्ता की शिक्षा देने के उद्देश्य से विद्यामंदिर क्लासेज़ ने 2017 में नीट प्रवेश परीक्षा के कोर्स शुरू किए। इनमें कुल 328 विद्यार्थी शामिल हुए। पहले ही बैच में 87.5 प्रतिशत की सफलता एक मिसाल बनी। संस्थान ने इतनी शानदार चयन दर के साथ एक बेहतरीन शुरुआत की।
मेडिकल की तैयारी के वीएमसी कोर्स की पूरी अवधि में उम्मीदवारों को संपूर्ण और विशिष्ट अध्ययन सामग्री दी जाती है। प्रसिद्ध कॉलेजों से पास पूरे देश के अनुभवी शिक्षक कक्षाओं का संचालन करते हैं। वीएमसी ने गहन मंथन और शोध के बाद नीट की तैयारी का विशिष्ट करिकुलम तैयार किया। विद्यार्थियों के लिए सर्वश्रेष्ठ कक्षाएं सुनिश्चित करने के लक्ष्य से वीएमसी ने विशिष्ट शिक्षण पद्धति अपनाई जिसमें विद्यार्थियों को बुनियादी जानकारी और सही कांसेप्ट देकर उन्हें अन्य प्रतिस्पर्धियों से बढ़त दिला कर उच्च रैंक हासिल करने का अवसर दिया जाता है। वीएमसी प्रोग्राम के प्रभावी और विद्यार्थियों के सफल होने को लेकर इतना आश्वस्त है कि इसने ‘क्रैक एनईईटी ऑर गेट रिफंड’ प्रोग्राम भी शुरू किया है जिसके तहत नीट में सफलता से चूक गए विद्यार्थियों का ट्यूशन फी रिफंड करने का वादा है।
कोविड-19 की महामारी के मद्देनजर वीएमसी न्यूनतम खर्च पर उच्चतम गुणवत्ता की शिक्षा देने के लिए नीट प्रवेश परीक्षा के सभी कोर्स पर 35 प्रतिशत एंटी-कोविड स्कॉलरशिप दे रहा है। हालांकि उम्मीदवार के एप्टिट्यूड और वीएमसी की राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा में उनके प्राप्तांक के अनुसार प्रतिभा के आधार पर 100 प्रतिशत स्कॉलरशिप भी दी जा सकती है।
वीएमसी कोविड-19 के संकट में भी नीट के उम्मीदवारों की तैयारी जारी रखने के लिए उच्च गुणवत्ता के साथ ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन करता है। वीएमसी ने अपने अथक प्रयास से इस दिशा में एक और कदम बढ़ाया है और ऑनलाइन कक्षाओं के सफल संचालन के लिए विशिष्ट शिक्षण पद्धति विकसित की है।
इस अवसर पर वीएमसी के सीईओ श्री विष्णु दत्त शर्मा ने बताया ‘‘प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के क्षेत्र में 1986 से एक प्रमुख संस्थान होने के नाते हम नीट जैसी कठिन प्रवेश परीक्षाओं की बारीकियों से अवगत हैं। इनमें सफलता के लिए विषयों का पूरा ज्ञान और बुनियादी कांसेप्ट होना आवश्यक है। मेडिकल में प्रवेश के लिए हमारे कोर्स के तहत विद्यार्थियों को अनुभवी शिक्षकों का मार्गदर्शन सुनिश्चित किया जाता है ताकि उन्हें सीखने का सबसे अच्छा अनुभव मिले। हमारे शिक्षक लंबे समय से इस उद्योग से जुड़े हैं और अपने विषय के विशेषज्ञ के रूप में जाने जाते हैं। कोविड 19 के संकट में भी हम पूरे देश में ऑनलाइन बैच के माध्यम से नीट के कोर्स का संचालन कर रहे हैं और व्याख्यान दे रहे हैं; और रीयल टाइम सेशंस आयोजित कर रहे हैं।’’

error: Content is protected !!