गर्भवती महिलायें आधार के लिए पंजीयन करायें-जिला कलक्टर

अजमेर। जिला कलक्टर श्री वैभव गालरिया ने कहा है कि आगामी एक जनवरी से सीधी नकदी स्थानान्तरण लाभदायी योजना अभी उत्तर मैट्रिक छात्रवृति योजनाओं में लाभान्वित होने वाले छात्र-छात्राओं तथा जननी शिशु सुरक्षा योजना में लाभान्वित होने वाली गर्भवती माताओं के लिए ही जिले में लागू की जा रही है । इसलिए संबंधित छात्र-छात्रा, शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र की गर्भवती मातायें आधार का पंजीयन अवश्य करा लें, तभी उन्हें योजना का लाभ मिलेगा । उन्होंने शहरी क्षेत्र की गर्भवती महिलाओं से आधार पंजीयन के लिए विशेष आग्रह किया है।
जिला कलकटर आज कलेक्टे्रट के सभागार में सीधी नकदी स्थानान्तरण लाभदायी योजना के तहत अब तक हुए आधार पंजीयन एवं बैंक खातों के बारे में समीक्षा बैठक ले रहे थे । उन्होंने शिक्षा, चिकित्सा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधिकारियों और जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक से शेष रहे लाभान्वितों के आधार पंजीयन और बैंक में खाते खोलने के लिए कल सायंकाल 5 बजे होने वाली बैठक में माइक्रोप्लान प्रस्तुत करने के निर्देश दिये ।
जिला कलक्टर ने चिकित्सा विभाग के आहरण एवं वितरण अधिकारियों के डिजीटल सिग्नेचर प्रमाणित कर 27 दिसंबर तक निक को प्रस्तुत करने को कहा है। श्रीमती सुनीता डागा ने अधिकारियों से योजना के क्रियान्वयन में अब तक प्राप्त लक्ष्यों के बारे में अवगत कराया । जिला कलक्टर इस योजना की अब प्रतिदिन समीक्षा करेंगे । बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद श्री सी.आर.मीना, शिक्षा,चिकित्सा विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

error: Content is protected !!