वीरांगना अवंतिबाई लोधी सेना द्वारा बैठक आयोजित

गुरूवार को पश्चिमपुरी मैं लोधी समाज के नवनिर्मित संगठन वीरांगना अवंतिबाई लोधी सेना द्वारा एक बैठक आयोजित की गयी। बैठक मैं संगठन के मुख्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।
बैठक मैं लोधी समाज के संगठन अखिल भारतीय लोधी महासभा और लोधी विकास मंच के खिलाफ आलोचना प्रस्ताव पारित किया गया। और इस प्रस्ताव को पूरे लोधी समाज मैं प्रचारित करने का संकल्प लिया गया।
बैठक मैं वीरांगना अवंतिबाई लोधी सेना के अध्यक्ष ब्रहमानंद राजपूत ने कहा की लोधी समाज के संगठन अखिल भारतीय लोधी महासभा जिसके जिला अध्यक्ष मिश्रीलाल राजपूत है और लोधी विकास मंच जिसके अध्यक्ष प्रकाश राजपूत हैं जो की एक ही गाँव कलाल खेरिया से आते हैं। और लगातार लोधी समाज को गुमराह कर रहे हैं। मिश्रीलाल राजपूत जी की अखिल भारतीय लोधी महासभा ने ऐलान किया है की वोह देवोथान एकादशी के दिन 501 जोड़ों का सामूहिक विवाह समारोह कलाल खेरिया मैं आयोजित करायेंगे। और प्रकाश राजपूत ने भी ऐलान किया है की वोह देवोत्थान के दिन ५०१ जोड़ों का सामूहिक समारोह कलाल खेरिया मैं करायेंगे। ब्रहमानंद राजपूत ने कहा की 501, 501मिलाकर 1002 जोड़े होते हैं इतने विवाह तो लोधी समाज मैं आगरा जिले मैं एक साल के भीतर नहीं होते हैं फिर ये लोग देवोत्थान के दिन इतने जोड़ों का विवाह कहा से आयोजित करायेंगे। क्या ये लोग लोधी समाज को गुमराह नहीं कर रहे हैं। इसके अलावा ब्रहमानंद राजपूत ने कहा की मिश्रीलाल राजपूत और प्रकाश राजपूत ने ये इतने जोड़ों के सामूहिक विवाह समारोह की घोषणाएं सालों से चली आ रही प्रतिस्पर्धा के अंतर्गत की है। जिसमे ये लोग लोधी समाज को गुमराह कर रहे हैं। और बाटने का प्रयास कर रहे है।ं
इसके अलावा ब्रहमानंद राजपूत ने कहा की आज लोधी समाज की सबसे बडी विकट समस्या है समाज की एकजुटता जो की लोधी समाज के लोगों की एक दूसरे के प्रति ईर्ष्या के कारण पूरी नहीं हो पा रही है आज पूरे भारत देश मैं लोधी समाज भिन्न भिन्न प्रान्तों और भिन्न भिन्न नामों से विख्यात 4-5 करोड की जनसंख्या मैं भारत के विभिन्न अंचलों मैं बसा हुआ है फिर भी हम इतनी बडी तादाद मैं होने के कारण सामजिक और राजनैतिक रूप से लोधी समाज एकजुट नहीं हो पा रहा है, इसका प्रमुख कारण है लोधी समाज मैं लोधी नाम से अनेक संघठनो और सभाओं का होना जो की लोधी समाज में विरोधी गुटों का कार्य करतीं है। आज लोधी समाज मैं गुटबाजी चरम पर है और समाज के विभिन्न सेगठन एक-दूसरे को नीचा दिखाने मैं लगे रहते है। कहा जाए तो यह लोग एक-दूसरे के मंच तक साझा नहीं करते हैं। बेशक कोई सामजिक कार्यक्रम हो चाहे वीरांगना अवंतिबाई लोधी का शहीदी दिवस ही क्यों न हो। आज सबसे पहले जरूरत है लोधी समाज की गुटबाजी का अंत किया जाए और एक लकीर खींची जाए जिसमे समाज के सभी छोटे बडे सभी संगठनों और सभाओं का सामजस्य हो। ऐसा ही हमारा प्रयास है वीरांगना अवंतिबाई लोधी सेना के रूप मैं।
इसके अलावा महेश लोधी ने कहा की आज विभिन्न लोधी समाज के संगठन आगरा मैं लोधी समाज मैं एक दुसरे से प्रतिस्पर्धा करने मैं लगे हैं और यह लोग एक दुसरे को नीचा दिखाने से भी नहीं चूकते। ऐसी ही प्रतिस्पर्धा कलाल खेरिया के सामूहिक विवाहों मैं देखने को मिल रही है दोनों संगठनों ने घोषणा कर रखी है की वोह 501, 501जोड़ों का विवाह करायेंगे यानी की 2004 नवयुवक युवतियों का विवाह करायेंगे। आने वाले समय मैं लोधी समाज भी इन लोगों या संगठनों की प्रतिस्पर्धा को देखेगा। जिसमे ये लोग या संगठन लोधी समाज को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं।
बैठक मैं भोले लोधी ने कहा की इस आलोचना प्रस्ताव को लोधी समाज के बीच मैं ले जाया जाएगा। और लोगों को इसके प्रति जागरूक किया जाएगा जिससे की समाज का गरीब गुमराह न किया जा सके।
इनके अलावा बैठक मैं जतिन राजपूत, अम्बर लोधी, लोकेश लोधी, प्रत्युष लोधी और संगठन के मुख्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे। -प्रभंजन साकेत

error: Content is protected !!