पाक में एएनपी नेताओं पर हमले हुए तेज, एक की मौत

taliban-attacking-more-anp-leaders-in-pakistanइस्लामाबाद। चुनावों से पहले पाकिस्तान की धर्मनिरपेक्ष पार्टी अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के नेताओं पर तालिबान ने हमले तेज कर दिए हैं। स्वात से प्रांतीय एसेंबली का चुनाव लड़ रहे पार्टी नेता मुकर्रम शाह के वाहन को रविवार बम से उड़ा दिया। शाह की मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के चारसड्डा जिले में सड़क किनारे रखे बम से एएनपी नेता सैय्यद मासूम शाह को निशाना बनाया गया। हमले में मासूम के अलावा तीन और लोग घायल हुए हैं। मासूम विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

पुलिस ने बताया कि मुकर्रम शाह पर हमला उस वक्त हुआ जब वह मंगलोर से बंजोत जा रहे थे। आतंकियों ने रिमोट संचालित बम से उनके वाहन को उड़ा दिया। मुकर्रम अमन लश्कर के सदस्य भी थे। सरकार ने अमन लश्कर को तालिबान से मुकाबले के लिए तैयार किया था। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। कुछ दिन पहले टीटीपी ने धमकी दी थी कि वह एएनपी, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) और मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) की रैलियों को निशाना बनाएगा।

आतंकी गुट के प्रवक्ता ने कहा कि इनकी धर्मनिरपेक्ष सोच के कारण दोनों नेताओं को निशाना बनाया गया। खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पीपीपी के नेता मोहम्मद नईम खान के स्वाबी स्थित घर के बाहर रखा बम डिफ्यूज कर दिया गया है।

पिछले हफ्ते एमक्यूएम उम्मीदवार की सिंध के हैदराबाद शहर में हत्या कर दी गई थी। आतंकियों ने 15 फरवरी को वरिष्ठ एएनपी नेता और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के पूर्व मुख्यमंत्री अमीर हैदर खान होती पर जानलेवा हमला किया था।

पार्टी ने कहा कि 2008 से अब तक वह आतंकी हमलों में 700 से ज्यादा कार्यकर्ताओं और नेताओं को खो चुकी है।

error: Content is protected !!