व्हाइट हाउस में धमाके के फर्जी ट्वीट से मचा हड़कंप

obama injured in whitehouseवाशिंगटन। व्हाइट हाउस में हुए बम विस्फोट में मंगलवार को बराक ओबामा गंभीर रूप से घायल हो गए। चौंक गए न आप इसको पढ़कर। कल इसी खबर ने पूरी दुनिया को हैरत में डाल दिया था। दरअसल न्यूज एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस (एपी) के ट्विटर अकाउंट पर यह अफवाह उड़ा दी कि व्हाइट हाउस में बम धमाका हुआ है और इसमें राष्ट्रपति बराक ओबामा घायल हो गए हैं। बाद में सीरियन इलेक्ट्रॉनिक आर्मी ने एपी के अकाउंट को हैक करने और यह अफवाह फैलाने की जिम्मेदारी ली है।

ओबामा के जख्मी होने की खबर से हड़कंप मच गया। इस ट्वीट में कहा गया कि व्हाइट हाउस में दो बम धमाके हुए हैं। कुछ ही देर में यह सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर ट्रेंडिंग टॉपिक में आ गया। कुछ देर बाद एपी और व्हाइट हाउस ने इस खबर का खंडन कर बताया कि ऐसा कुछ नहीं है। व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जे कार्नी ने कहा कि कोई ब्लास्ट नहीं हुआ है और ओबामा पूरी तरह महफूज हैं। कार्नी ने कहा राष्ट्रपति ठीक हैं और वह उनके साथ ही थे। यह गलत सूचना हैकरों ने ट्वीट की जिसके बाद चारों ओर सनसनी फैला गई। इसके चलते अमेरिकी बाजारों में भी गिरावट का रुख देखा गया।

एपी के प्रवक्ता ने इसे बोगस मेसेज करार दिया और अपने ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड कर दिया। ओबामा के घायल होने की खबर फैलते के कुछ देर बाद ही एपी ने अपने दूसरे ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर अपने मेन अकाउंट के हैक होने की सूचना दी और कहा कि उसके अकाउंट से वाइट हाउस को लेकर किया गया ट्वीट गलत था। गौरतलब है कि एपी के ट्विटर अकाउंट को करीब बीस लाख लोग फॉलो करते हैं।

error: Content is protected !!