बेटे को आगे ला रहे हैं घनश्याम तिवाडी

tiwariभाजपा के वरिष्ठ नेता और विधायक घनश्याम तिवाड़ी अब अपने बेटे को राजनीति में आगे लाने की तैयारी में जुट गए हैं। तिवाड़ी को लोकसभा चुनाव लड़ाने की सुगबुगाहट शुरू होते ही उनके पुत्र अखिलेश तिवाड़ी सक्रिय हो गए हैं। तिवाड़ी पुत्र जल्द ही ‘उठो युवा, भारत बदलो’ के नाम पर एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित करने जा रहे हैं। कार्यक्रम के बहाने तिवाड़ी पुत्र अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत करेंगे।
सूत्रों के मुताबिक, घनश्याम तिवाड़ी को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने के बाद उनके जयपुर शहर सीट से लोकसभा चुनाव लडऩे की संभावनाओं को बल मिल रहा है। राजे और तिवाड़ी के बीच जारी गतिरोध को देखते हुए पार्टी भी यह कदम उठा सकती है। तिवाड़ी के लोकसभा चुनाव लडऩे और जीत दर्ज करने पर सांगानेर विधानसभा सीट से उनके पुत्र अखिलेश को चुनाव लड़ाया जा सकता है। माना जा रहा है कि इसके लिए घनश्याम तिवाड़ी ने ‘एकला चालो रे’ की नीति अपनाते हुए बेटे को पेश करने की तैयारी भी कर ली है। गौरतलब है कि तिवाड़ी इससे पहले 2009 में जयपुर शहर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं। चुनाव में तिवाड़ी को महेश जोशी के सामने हार का मुंह देखना पड़ा था।

व्याख्यान के बहाने शुरुआत
दरअसल तिवाड़ी ने बेटे को धमाकेदार शुरुआत देते हुए बड़ा कार्यक्रम करने का मानस बनाया है। ‘उठो युवा, भारत बदलो’ के नाम से बिड़ला सभागार में अखिलेश तिवाड़ी का व्याख्यान होगा। सांगानेर विधानसभा क्षेत्र में करीब दो दर्जन जगह इसके लिए अखिलेश तिवाड़ी के कटआउट और पोस्टर लगा दिए गए हैं। अब सवाल यह है कि अखिलेश तिवाड़ी किस क्षेत्र के विद्वान हैं जिनका यह व्याख्यान आयोजित किया जा रहा है।

वंशवाद का बीजारोपण
भाजपा की ओर से वंशवाद को लेकर समय-समय पर कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोला जाता रहा है। घनश्याम तिवाड़ी भी इसको लेकर कई बार कांग्रेस पर हमले करते आए हैं, लेकिन जिस प्रकार 2009 के लोकसभा चुनाव में घनश्याम तिवाड़ी ने ताल ठोकी और उस वक्त अपनी पत्नी को विधानसभा के लिए आगे किया, ठीक उसी प्रकार इस बार भी तिवाड़ी ने अपने बेटे को विधानसभा के लिए आगे किया है। यह भी माना जा रहा है कि विधानसभा में अपने बेटे को चुनाव लड़ाकर तिवाड़ी सांगानेर विधानसभा को अपनी परंपरागत सीट बनाना चाहते हैं जहां से वे विपरीत परिस्थितियों में भी चुनाव जीतकर अपनी सीट बचा सकते हैं। http://news4rajasthan.com

error: Content is protected !!