क्या तोगडिय़ा के खिलाफ भी कार्यवाही होगी?

विश्व हिंदू परिषद के नेता प्रवीण तोगडिय़ा द्वारा हाल ही दिए गए विवादास्पद भाषण पर गरमागरम चर्चा हो रही है। कानाफूसी है कि क्या जिस प्रकार मजलिस-ए-एत्तेहादुल के विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी को हैदाराबाद में जहर उगलने पर गिरफ्तार किया गया, तोगडिय़ा पर भी कार्यवाही होगी? ज्ञातव्य है कि ओवैसी का भाषण यू ट्यूब पर आने के बाद मामले ने तूल पकड़ा था। तोगडिय़ा का भाषण भी यू ट्यूब पर आने के बाद बवाल मचा हुआ है।
यू-ट्यूब पर तोगडिय़ा के भाषण का यह विडियो खूब चल रहा है। इसमें तोगडिय़ा अकबरुद्दीन ओवैसी का नाम लिए बिना उन्हें कुत्ता भी करार दे रहे हैं। वीडियो में तोगडिय़ा कह रहे हैं, मु्स्लिम वोट बैंक के आधार पर देश में लूट मची है। तभी तो कुत्ता अपने आप को शेर समझने लगता है। एक हैदराबाद में कुत्ता है, वह अपने आप को शेर समझने लगा। एक ने कहा, पुलिस हटा लो, मैंने कहा 20 साल में जब-जब पुलिस हटी है, तब का देश का इतिहास देख ले। अगर तुझे पता नहीं है, तो आईने में इतिहास दिखा दूं। वीएचपी नेता ने पिछले 20-25 सालों में हुए दंगों का हवाला देते हुए कहा कि हमें चुनौती न दें। तोगडिय़ा ने आगे कहा, एक बार असम में पुलिस हट गई। उस स्थान का नाम है नेड़ी। अरे मेरे भाइयो, फिर क्या हुआ… लाशों का ढेर लग गया था… गिनी तो 3 हजार लाशें गई थीं… उनमें हिंदू की लाश एक भी नहीं थी.. अरे मेरे भाइयो ऐसा 20 साल पहले बिहार के भागलपुर में हुआ… फिर तो क्या हुआ… भागलपुर के नजदीक गंगा बहती है… गंगा में लाशें ही लाशें दिखाई देने लगीं… गिन नहीं पाए.. सागर तक बह गईं। उनमें एक भी लाश हिंदू की नहीं थी। उन्होंने गुजरात दंगों का जिक्र करते हुए कहा, ऐसा ही यूपी के मेरठ, मुरादाबाद में हुआ… अरे गुजरात में पुलिस खड़ी थी, देखो क्या हुआ। इसलिए पुलिस को हटा दो कहने वाले सपने भूल जाओ।
तोगडिय़ा ने आक्रामक शैली में दंगों का जिक्र करते हुए कहा, जिनके पुरखों की रक्त शिराओं में शौर्य का लहू बह रहा था, उनके ही वंशज आज हिन्दू के नाते खड़े हैं। जो कायर थे, डरपोक थे, वे ही हमारे धर्म में नहीं हैं। जिनको हल्दी घाटी खेलना था, जिनको सरहिंद के किले की दीवार में गुरु गोविंद सिंह का पुत्र बनकर मरना था, जिनको पानीपत का मैदान अपने रक्त से भरना था, उनके वंशज आज हिन्दू के नाते धरती पर जिंदा हैं। कायर हमारा साथ छोड़कर चले गए। तुम क्या हमें चुनौती दोगे। हिन्दू धर्म कोई कायरों का धर्म नहीं है, वह अपने हाथ में तलवार धारण करने वाली मां भवानी का धर्म है।
यू-ट्यूब पर इस वीडियो के आने के बाद अब सवाल उठ रहा है कि क्या ओवैसी की तरह तोगडिय़ा के खिलाफ भी पुलिस एफआईआर दर्ज करेगी? क्या इस भड़काऊ भाषण के लिए क्या उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई होगी?

error: Content is protected !!