अन्ना के अनशन के समर्थन मैं निकाला शान्ति मार्च

Anna Hazare 1जन लोकपाल बिल को लेकर अन्ना हजारे द्वारा रालेगण सिध्दि मैं किये जा रहे आमरण अनशन के समर्थन में गुरूवार को अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी ने शास्त्रीपुरम क्षेत्र मैं शान्ति मार्च निकाला । अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी द्वारा आयोजित इस मार्च में सैकड़ों अन्ना समर्थकों ने भाग लिया। अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी के सम्पादक मानसिंह राजपूत एडवोकाते ने कहा कि अन्ना हजारे ने जो लड़ाई छेड़ी है वह तब तक जारी रहेगी, जब तक सरकार जन लोकपाल बिल को पास नहीं करेगी।
अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी के उप सम्पादक ब्रह्मानंद राजपूत ने कहा कि अन्ना हजारे ने भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए एक जोरदार शुरूआत की है और इस शुरूआत को अंत तक पहुंचाने की जिम्मेदारी हम सभी लोगों की है। इसलिए हम लोगों को अधिक से अधिक इस आंदोलन में हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि राजनेताओं के लिए अन्ना का यह कदम चेतावनी है। जनता को भी इन बातों की जानकारी हो चुकी है। इसलिए भ्रष्टाचार में लिप्त नेताओं को अब संभल जाना चाहिए।
अन्ना हजारे के समर्थन में लोगों ने नारेबाजी की, हाथों में बैनर उठाकर व टोपियों पर मैं अन्ना हूं का संदेश लिखकर भ्रष्टाचार को खत्म करने के आंदोलन में साथ होने की बात कही। लोगों ने कांग्रेस नीति सरकार से संसद मैं जन लोकपाल बिल को कानून बनाने की पुरजोर मांग की ताकि इस कानून के द्वारा देश में व्याप्त भ्रष्टाचार पर लगाम लगाई जा सके। और केंद्र सरकार को चेतावनी दी गयी कि अगर सरकार इस शीतकालीन सत्र मैं जन लोकपाल बिल को पास नहीं करती है तो उसे लोकसभा चुनाव मैं गम्भीर परिणाम भुगतने होंगे। साथ ही साथ कहा गया कि अन्ना को इस अनशन से कुछ भी हानि होती है तो इसके लिए प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी और राहुल गांधी सीधे सीधे जिम्मेदार होंगे
इस मौके पर अरबसिंह राजपूत, पवन राजपूत, विष्णु लोधी, सुरेंद्र कुमार, लाखन सिंह, अमरसिंह, अनार सिंह, श्याम सिंह, ओमप्रकाश, दुष्यंत, लोकेश राजपूत, दिनेश राजपूत सहित युवाओं, महिलाओं और बच्चौ ने भी अच्छी भागीदारी दिखाई।

4 thoughts on “अन्ना के अनशन के समर्थन मैं निकाला शान्ति मार्च”

Comments are closed.

error: Content is protected !!