रामकृपाल लालू की बेटी के खिलाफ लड़ेंगे

रामकृपाल यादव
रामकृपाल यादव

पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के टिकट से वंचित सांसद रामकृपाल यादव ने सोमवार को पटना में पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा की, जहां से राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती मैदान में हैं। लालू से नाराज चल रहे रामकृपाल पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे चुके हैं। अपने समर्थकों के साथ बैठक करने के बाद रामकृपाल ने कहा कहा कि समर्थकों की राय पर उन्होंने पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से ही चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। उन्होंने हालांकि यह स्पष्ट नहीं किया कि वह बतौर निर्दलीय या किसी अन्य दल के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि इसका निर्णय एक-दो दिन में ले लिया जाएगा।

मीसा भारती
मीसा भारती

राजद के एक नेता की मानें तो रामकृपाल को जनता दल-युनाइटेड (जदयू) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं से भी न्योता मिल चुका है। सूत्रों का कहना है कि पार्टी के टिकट से वंचित होने के बाद रामकृपाल जब दिल्ली गए थे तो वहां उनकी मुलाकात भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह से भी हुई थी। राजद ने लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती को पाटलिपुत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है, जिससे रामकृपाल नाराज हो गए हैं। रामकृपाल की इस घोषणा से यह तय माना जा रहा है कि लालू के वफादार और सबसे नजदीकी माने जा रहे रामकृपाल और सांसद प्रत्याशी के रूप में पहली बार राजनीति में कदम रखने वाली मीसा भारती पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र में आमने-सामने होंगे। उल्लेखनीय है कि टिकट से वंचित होने के बाद नाराज रामकृपाल दिल्ली चले गए थे जहां मीसा उनके आवास पर जाकर उनकी नाराजगी दूर करने के लिए पहुंची थीं। उन्होंने उस दिन यह भी कहा था कि अगर चाचा (रामकृपाल) पाटलिपुत्र सीट के कारण नाराज हैं तो वह खुद वहां से चुनाव नहीं लड़ेंगी। लेकिन पांच घंटे इंतजार के बाद भी दोनों की मुलाकात नहीं हो सकी थी।
इस घटना के दूसरे दिन ही रामकृपाल ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था और उसी दिन पटना में मीसा ने भी पाटलिपुत्र सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी।

error: Content is protected !!