आखिर पकड ही लिए गए रामपाल

baba rampalबरवाला / हिसार (हरियाणा) / गैर जमानती वारंट के बावजूद हत्‍या के मामले में कोर्ट में पेश न होकर हरियाणा सरकार के लिए चुनौती बने सतलोक आश्रम (हिसार) के संचालक बाबा रामपाल को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रामपाल की गिरफ्तारी उसके आश्रम से ही हुई। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करके एंबुलेस से आश्रम से बाहर लेकर आई।
रामपाल के खिलाफ देशद्रोह सहित कई धाराओं के तहत मुकदमा दायर किया गया है। इस बीच, पुलिस ने संत रामपाल के भाई पुरुषोत्तम दास और आश्रम के प्रवक्ता राज कपूर को हिरासत में ले लिया है। आश्रम का प्रवक्ता राज कपूर बुधवार को भागने की कोशिश में जैसे ही आश्रम से बाहर निकला तो पुलिस ने उसे दबोच लिया आश्रम के भीतर से बाबा के ज्‍यादातर समर्थक भी बाहर निकल गए हैं।
हरियाणा के डीजीपी एस.एन. वशिष्‍ठ ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर बताया कि ऑपरेशन के मौजूदा चरण में आश्रम के भीतर से रामपाल के समर्थकों को निकाला जाएगा। उन्‍होंने मंगलवार की झड़प में पांच महिलाओं और एक बच्‍चे की मौत की पुष्टि की। लेकिन पुलिस कार्रवाई में इनकी मौत नहीं होने की बात भी कही। उन्‍होंने कहा कि अभियुक्‍त रामपाल आश्रम के अंदर ही है, लेकिन वहां मौजूद निर्दोष लोगों की मौजूदगी के चलते हमारी पहली प्राथमिकता उन लोगों को बचाना है। उन्‍होंने कहा कि चौदह हजार लोग निकाले जा चुके हैं।

error: Content is protected !!