लखनऊ प्राणी उद्यान का नाम महाराजा लाखन पासी रखा जाये

Shiv Senaषिवसेना जिला इकाई की बैठक जिला कार्यालय लोनहा,सरोजनी नगर में आहुत की गई बैठक में लखनऊ षिवसेना जिला प्रमुख सूर्यभान विष्वकर्मा ने कहॉ की उत्तर-प्रदेष सरकार की तुष्टीकरण की राजनीति की निंदा षिवसेना करती है। और अखिलेष सरकार भी अपने पिता श्री के पद् चिन्हो पर चलकर मुस्लिम परिस्ती को बढ़ावा दे रहें है। जिसकी घोर निंदा हम करते है। षिवसैनिको ने मांग की है कि लखनऊ प्राणी उद्यान का नाम बदलकरके वाजिद अली शॉंह रखा गया है। षिवसेना इस सरकार से मांग करती है कि वाजिद अली शॉह का नाम हटाकर उनके स्थान पर (महाराजा लाखन पासी लखनऊ प्राणी उद्यान ) नाम रखा जाये।

षिवसेना जिला मीडिया प्रभारी सन्तोष सिंह ने कहॉं की महाराजा लाखन पासी ने लखनऊ को विकसित किया और उनका जन्म,कर्म,धर्म, लखनऊ ही था। और ब्रिटिष शासन कॉल में सन् 1640 में प्राथमिक विद्यालयों में यह पढ़ाया जाता था कि लखनऊ को लाखन पासी ने ही बसाया जों कई विष्व प्रसिद्ध इतिहासकारों ने इनका उल्लेख भी किया है। इसलिय लखनऊ प्राणी उद्यान का नाम महाराजा लाखन पासी रखा जाये।
बैठक में -प्रदेष उपप्रमुख श्री बी.एन. शुक्ला ,प्रदेष महासचिव रितुुराज तोमर, जिला उपप्रमुख संदीप उपाध्याय, बिनोद कुमार, जिला महासचिव विनय कुमार सिन्हा, जितेन्द्र मिश्रा, जिला सचिव बिनोद सिंह ,सरोजनी नगर ब्लाक प्रमुख हेमंत कुमार वर्मा, वार्ड प्रमुख सरोजनी नगर सोनू वर्मा, सहित दर्जना पदाधिकारी उपास्थित रहे।
सन्तोष सिंह
जिला मीडिया प्रभारी
मो. 9696639696

error: Content is protected !!