विशेष राज्य का दर्जा चाहिए तो जेल भरो आंदोलन करें नीतीश: लालू

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा के लिए अधिकार यात्रा और रैली को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए हथकंडा करार देते हुए आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने मंगलवार को कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गंभीर हैं तो वह इस्तीफा देकर मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ जेल भरो आंदोलन करें।

लालू ने अपने आवास पर संवाददाताओं से कहा, ‘नीतीश कुमार आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी के मद्देनजर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा के लिए अधिकार रैली और यात्रा कर रहे हैं। उनकी नजर प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी पर है। विशेष राज्य का दर्जा चाहिए तो वह अपने पद इस्तीफा देकर मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ जेल भरो आंदोलन करे। इसमें हम लोग भी साथ देंगे।’

उन्होंने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार बिहार विरोधी हैं। नवादा के रजौली में जब केंद्र ने परमाणु बिजली घर प्रस्ताव दिया तो वर्तमान एनडीए सरकार ने पानी देने से इनकार कर दिया। वहीं बांका में निजी कंपनी अभिजीत ग्रुप के लिए किसानों को पानी से वंचित करके ओढनी और चानन जलाशय को निजी हाथों में सौंप दिया है। इसकी सीबीआई से जांच होनी चाहिए।

लालू ने आरोप लगाया कि नीतीश सरकार के पास निजी कंपनी को देने के लिए पानी है, लेकिन सरकारी क्षेत्र के लिए नहीं। एनडीए सरकार में रहते हुए नीतीश ने सर्वदलीय शिष्टमंडल को कह दिया कि बिहार बंटवारे के बाद हजारों करोड़ रुपये का पैकेज दे दिया गया है और विशेष राज्य का दर्जा की जरूरत नहीं है। अब वह विशेष राज्य की मांग को लेकर चुनावी मकसद से ढोंग कर रहे हैं।

error: Content is protected !!