कई घंटों की बिजली कटौती के विरोध में किया प्रदर्शन

img-20160731-wa0001आगरा। ना दिन में सुकून ना रात में चैन की नींद, ऐसा ही कुछ हाल है आगरा शहर का, शहर में लगातार कई दिनों से कई-कई घंटों की बिजली कटौती के विरोध में ग्रामीण विकास संघर्ष समिति ने दहतोरा में टोरेंट पावर के विरोध में प्रदर्शन किया।
ग्रामीण विकास संघर्ष समिति के ब्रह्मानंद राजपूत ने कहा कि शहर में लगातार कई दिनों से हो रही बिजली कटौती ने ग्रामीण और शहरी जनता को बेहाल कर दिया है। उमस भरी गर्मी में लगातार बिजली गुल हो रही है। दिन और रात में कई-कई घंटों तक बिजली गुल रहती है। बिजली कटौती से आगरा का निवासी, पेयजल आपूर्ति, चिकित्सा, उद्योग, पयर्टन और सबसे अहम ताजमहल खतरे में है। लाखों जेनरेटर धूंआ उगल रहे हैं, यह ताजमहल के संगरमर के लिए बेहद नुकसानयक है। आगरा को 24 घंटे बिजली देने का सुप्रीम कोर्ट का आदेश है। इसके बावजूद टोरेंट पावर लगातार कई घंटो की बिजली कटौती कर रही है। शहर में बिजली गुल होते ही पेयजल संकट गहरा रहा है। सुबह और शाम को जल संस्थान की आपूर्ति हो रही है, लेकिन इस वक्त अधिकतर इलाकों में बिजली गुल रह रही है। शहर में डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया जैसी बीमारियों पैर पसार रहीं हैं। ऐसी स्थिति में बिजली न होने के कारण मच्छरों का प्रकोप बढ़ जाता है, और डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया जैसी बीमारियां फैलाने का खतरा बढ़ जाता है। अगर टोरेंट पावर के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल किया जाता है तो वो लगातार बंद जाता है। अगर गलती से उठ भी जाता है तो कस्टमर से झूंठ बोला जाता है। बिजली कटौती होने से शहर में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।
प्रदर्शन में प्रमुख रूप से सुनील राजपूत, विष्णु मुखिया, उमेश राजपूतए चैधरी अजय, जीतू राजपूत, भीम राजपूत, रोहित शर्मा, प्रेमराज लोधी, शिवा बघेल,संतोष, योगेश, निनुआ खान, राहुल खान, थानसिंह, बन्टी लोधी, करन शर्मा, रजत राजपूत, चन्दू राजपूत, सतीश राजपूत, मुकेश राजपूत, सुनील लोधी, वीरेन्द्र राजपूत, छोटू लोधी, चोबसिंह आदि सहित सैंकडों लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!