ग्रामीण विकास संघर्ष समिति ने प्रधानमंत्री के समक्ष रखी प्रमुख मांगें

aagra newsआगरा। ग्रामीण विकास संघर्ष समिति ने पश्चिमपुरी में दिनांक 19 नवम्बर 2016 दिन शनिवार को बैठक की। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ग्रामीण जनता और आगरा की जनता के लिए विभिन्न मांगें रखी गयीं। मांगों में प्रमुख रूप से प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण, नगर निगम सीमा विस्तार, टोरेंट पावर के उत्पीडन, आगरा में एयरपोर्ट और यमुना पर बैराज से सम्बंधित मांगें रखीं गयीं।
ग्रामीण विकास संघर्ष समिति के ब्रह्मानंद राजपूत ने बैठक में कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को आगरा के कोठी मीना बाजार मैदान में प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण का शुभारम्भ करने आ रहे हैं। यह आगरा के लोगों के लिए बड़े सौभाग्य की बात है। पिछली केंद्र और राज्य सरकारों ने भी गरीब आवास योजनाओं (इंदिरा आवास योजना, काशीराम आवास योजना, समाजवादी आवास योजना, लोहिया आवास योजना) की शुरुआत की थी। लेकिन बड़ा दुःख है कि इन योजनाओं में जिन गरीब लोगों को आवास मिलने चाहिए थे, उनको मिले ही नहीं बल्कि उनकी जगह बड़े-बड़े रहीस लोगों को आवास मिले और गरीब झोंपड़ी में ही रह गया। वो भी सिर्फ जिस पार्टी की सरकार थी उनके ही अमीर लोगों को मिले। प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण से गरीब लोगों जिनका अपना खुद का घर नहीं है में आस बंधी है कि 2022 तक उनका खुद का मकान होगा। जिस प्रकार से प्रधानमंत्री जी ने विभिन्न माध्यमों से भ्रष्टाचार पर चोट की है, उससे हमें पूर्ण विश्वास है कि प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण को दूसरी सरकारों द्वारा लागू की गयीं योजनाओं कि तरह भ्रष्टाचार की भेट नहीं चढ़ने दिया जाएगा। बल्कि पात्र लोगों को पूरी पारदर्शिता से चुना जाएगा। जिससे कि जिन लोगों को वास्तव में घरों कि जरूरत है वो इस योजना से लाभान्वित हो सकें। साथ ही साथ नगर निगम सीमा विस्तार में प्रस्ताव में प्रधानमंत्री द्वारा हस्तक्षेप की मांग कि गयी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी खुद देश में आदर्श ग्राम बनाने की मुहिम देश में चला रहे हैं जबकि नगर निगम आगरा गांव का अस्तित्व ही खत्म करने पर तुला हुआ है। केंद्र सरकार को नगर निगम के प्रस्ताव को निरस्त कर देना चाहिए। मांगों में प्रमुख रूप से प्राइवेट बिजली कंपनी टोरेंट के उत्पीड़न से आगरा के ग्रामीण क्षेत्र की मुक्ति के मांग की गयी ब्रह्मानंद राजपूत ने कहा कि बिजली कंपनी टोरेंट पावर से सिर्फ ग्रामीण लोग ही नहीं शहरी लोग भी तंग आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा इसे 2012 विधानसभा में जनांदोलन बनाने की कोशिश की गयी। लेकिन चुनाव खत्म होते ही भाजपा भी टोरेंट को भूल गयी। टोरंट पावर की गलत नीतियों बिल बढाकर दिया जाना, महिलाओं, बुजुर्गों से मीटर चेक करने के नाम पर बदसलूकी करना, ग्राहकों से अवैध बसूली करना आदि से शहर की जनता परेशान है इसलिए आगरा के ग्रामीण क्षेत्र को टोरेंट से मुक्ति के लिए प्रधानमंत्री अपना दखल दें।
ग्रामीण विकास संघर्ष समिति ने आगरा में एयरपोर्ट और यमुना पर बैराज बनवाने की भी प्रधानमंत्री से मांग की।
बैठक में प्रमुख रूप से विष्णु मुखिया, उमेश राजपूत, हेमेंद्र सिंह, अजय चैधरी, निनुआ खान, चन्द्रवीर राजपूत, जीतू राजपूत, गौरव राजपूत, रोहित शर्मा, शिवा बघेल, रजत राजपूत, पवन चैधरी, प्रेमराज लोधी, संतोष, योगेश, राहुल खान, थानसिंह, बन्टी लोधी, करन शर्मा, सुनील लोधी, आदि मौजूद रहे।

ब्रह्मानंद राजपूत 08864840607

error: Content is protected !!