बहुमत की तस्वीर प्रधानमंत्री ने की साफ

ममता बनर्जी के यूपीए सरकार से समर्थन वापसी के एक दिन बाद प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात कर अपनी सरकार के समर्थन में बहुमत का आंकड़ा होने की तस्वीर साफ कर दी। पीएम ने कहा कि हमारे पास पर्याप्त बहुमत है और सरकार को कोई खतरा नहीं है।

उल्लेखनीय है कि यूपीए सरकार से समर्थन वापसी की चिठ्ठी सौंपते हुए तृणमूल कांग्रेस ने राष्ट्रपति को कहा था कि यूपीए सरकार अल्पमत में है और उन्हें संसद का विशेष सत्र बुलाकर खुदरा क्षेत्र में विदेशी निवेश पर वोटिंग करानी चाहिए। माना जा रहा है कि इसीलिए प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर तस्वीर साफ करना मुनासिब समझा। राष्ट्रपति के प्रेस सचिव वेणु राजामणि ने केवल इतना कहा कि करीब 45 मिनट तक दोनों नेताओं के बीच ताजा राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई।

उधर सरकार पहले ही संसद का विशेष सत्र बुलाने की मांग खारिज कर चुकी है। साथ ही वह न ही खुद विश्वास प्रस्ताव लेकर आ रही है। ममता बनर्जी द्वारा समर्थन वापसी के बाद अल्पमत में आई सरकार को सपा-बसपा के बाहरी समर्थन से फिलहाल कोई खतरा नहीं है। सरकार ने संसद का विशेष सत्र बुलाने की भाजपा की मांग को खारिज कर दिया है। सरकार मल्टी ब्रांड खुदरा क्षेत्र में एफडीआई के मसले पर वोटिंग करवाने के पक्ष में भी नहीं है।

error: Content is protected !!