देशभर में मनाई विश्वकर्मा जयन्ती

IMG-20170209-WA0010राजू जांगिड़/बड़ोदरा | जांगिड़ ब्राह्मण (सुथार) समाज के ईष्ट भगवान श्री विश्वकर्मा की जयन्ती आज पूरे भारत भर में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई । देश के लगभग हर कोने में आज भगवान श्री विश्वकर्मा जी जयकारे सुनने को मिले ।

बड़ोदरा:-

भैराराम सुथार ने बताया कि आज सुबह से ही भगवान श्री विश्वकर्मा जी के मन्दिर में काफी लोगों का आना जाना शुरू हो चूका था तथा बाद रैली भी निकाली गई ।

विश्वकर्मा जयन्ती हर साल इसी माह में मनाई जाती है जो कि सुथार समाज के लोग अपने ईष्ट भगवान मानते है इसलिये आज के दिन वे अपना कारोबार छोड़कर भगवान को अपने सच्चे मन से याद करते है ।

पुणे :-

पुणे में राजस्थान के सुथार समाज बहुत लोग रहते है और वहां पर भगवान का मन्दिर भी है इस कारण कल रात्रि को जागरण था और आज सुबह में काफी लोगों का आना जाना रहा ।

बैंगलोर :-

सुथार समाज के लोगों का मुख्य काम लकड़ी को तरासना यानी लकड़ी की अमूक – अमूक वस्तुएं बनाना है इस कारण ये लोग मुख्यतः राजस्थान से बाहर लगभग पूरे भारतवर्ष में फैले हुए है और बैंगलोर में भी इसलिए इस बार यहाँ पर एक बहुत विशाल मन्दिर का भी निर्माण करवाया है जिसको देखने के लिए दूर दराज से काफी दर्शक पहुंचे ।

error: Content is protected !!